एक सफल सीजन सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा: RCB Captain Du Plessis

Central Desk

बेंगलुरु: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व करेंगे, जो 26 मार्च को मुंबई में शुरू होने वाला है। इस बारे में फ्रेंचाइजी ने शनिवार को यहां घोषणा की।

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज ने निवर्तमान कप्तान विराट कोहली की जगह ली है, जो टीम के सबसे लंबे समय तक कप्तान रहे हैं।

फाफ डू प्लेसिस को हाल ही में संपन्न मेगा नीलामी 2022 में 7 करोड़ में खरीदा गया था।

आरसीबी के कप्तान के रूप में नियुक्त होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए फाफ डु प्लेसिस ने कहा, आरसीबी जैसी फ्रेंचाइजी का कप्तान बनने का अवसर बहुत बड़ा है और एक ऐसी भूमिका जिसे स्वीकार करने में मुझे खुशी हो रही है।

काम अभी शुरू होने वाला है, क्योंकि हम निर्माण करने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले वर्षों में टीम को मिली सफलता के बाद मैं आरसीबी प्रबंधन और कोचिंग टीम को मुझे भूमिका सौंपने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं इस बार वांछित परिणाम के साथ एक सफल सीजन सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा।

राहुल द्रविड़, केविन पीटरसन, अनिल कुंबले, डेनियल विटोरी, कोहली और शेन वॉटसन के साथ रॉयल चैलेंजर्स की कप्तानी करने वाले डु प्लेसिस सातवें स्थान पर होंगे।

उनमें से, कोहली ने अधिकांश मैचों में टीम की कप्तानी की है। 140 मैचों में 64 जीत, 69 हार, तीन टाई और चार कोई परिणाम नहीं, 48.16 जीत प्रतिशत रहा है।

इस मौके पर आरसीबी के चेयरमैन प्रथमेश मिश्रा ने कहा, हम फाफ डु प्लेसिस को आरसीबी का नया कप्तान नियुक्त करते हुए उत्साहित हैं।

मैं फाफ को बधाई देता हूं और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में उनका स्वागत करता हूं। आईपीएल की नीलामी में फाफ हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से थे।

इस बीच, आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने कहा, मैं फाफ डु प्लेसिस को आरसीबी के कप्तान के रूप में नियुक्त होने पर अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

फाफ न केवल एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं, बल्कि उन्होंने जबरदस्त क्षमता भी दिखाई है। खेल के तीनों प्रारूपों में अंतरोष्ट्रीय स्तर पर बेहतर नेतृत्व किया है।