रांची खेलगांव में 10 सितम्बर से होगी युवा कबड्डी सीरीज, 6 राज्यों के खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Central Desk

रांची: रांची के होटवार स्थित खेलगांव के टाना भगत इन्डोर स्टेडियम (Tana Bhagat Indoor Stadium) में 10 सितम्बर से युवा कबड्डी सीरीज (Youth Kabaddi Series) का आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट में देशभर की 10 टीमों के 140 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं।

युवा कबड्डी के CEO विकास ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) में बताया कि झारखंड कबड्डी संघ के साथ मिलकर इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।

इस टूर्नामेंट के जरिये अंडर-23 आयु वर्ग के कबड्डी खिलाड़ियों को जलवा दिखाने का मौका मिलेगा। टूर्नामेंट में हरियाणा की चार टीम, यूपी से दो, राजस्थान, उत्तराखंड, बिहार और झारखंड की एक- एक टीम खेलेगी। 31 अक्टूबर तक चलने वाले इस खेल टूर्नामेंट में दर्शकों को भी आमंत्रित किया गया है जो नि:शुल्क (Free) होगा।

इस Tournament में कुल 123 मैच खेले जाएंगे

इस टूर्नामेंट में अलग अलग राउंड में टीमों की संख्या घटती जाएगी। इस Tournament में कुल 123 मैच खेले जाएंगे। 140 खिलाड़ी के अलावा टूर्नामेंट (Tournament) में 20 कोच, 23 रेफरी भी अलग -अलग राज्यों के शामिल हो रहे हैं।

खिलाड़ियों के लिए छह फिजियो भी उपलब्ध रहेंगे। टूर्नामेंट में पहला इनाम (विनर के लिए) 20 लाख का, दूसरा 10 लाख, तीसरा पांच लाख का है। इसके अलावा चौथे के लिए तीन , पांचवें के लिए एक लाख और छठे के लिए 50 हजार की राशि तय की गयी है।

सर्वाइवल राउंड बुस्टर राउंड, चैलेंजिंग राउंड और आखिरी राउंड में खेलने वाली विजेता टीम (Winning Team) के हर खिलाड़ी, कोच, हारने वाली टीम के सभी खिलाड़ियों और कोच के अलावा सब्सिट्यूट खिलाड़ियों के लिए भी 200 से 1200 रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कुल 50 लाख का इनाम रखा गया है।

इस दौरान झारखंड कबड्डी संघ (Jharkhand Kabaddi Association) के विपिन सिंह, रांची कबड्डी संघ के महासचिव प्रवीण कुमार सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।