जेलेंस्की ने रूसी युद्ध के खिलाफ वैश्विक विरोध का आह्वान किया

News Desk

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार को दुनिया भर में लोगों से रूस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। रूस के कीव पर चल रहे आक्रमण को 24 फरवरी को एक महीना पूरा हो गया है।

जेलेंस्की ने अपने वीडियो संदेश में कहा, रूस का युद्ध केवल यूक्रेन के खिलाफ युद्ध नहीं है। इसका अर्थ बहुत व्यापक है, रूस ने स्वतंत्रता के खिलाफ युद्ध शुरू किया, यह यूक्रेन की भूमि पर रूस के लिए केवल शुरुआत है।

उन्होंने आगे कहा, रूस यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि केवल क्रूरता ही मायने रखती है, लोग मायने नहीं रखते। यही कारण है कि हम सभी को रूस को रोकना चाहिए, दुनिया को रूस को रोकना चाहिए। दुनिया को युद्ध को रोकना चाहिए।

उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा, आप सभी अपने घरों से बाहर निकलो और अपनी सड़कों पर आओ और रूस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करो। आप कहे कि शांति मायने रखती है। स्वतंत्रता मायने रखती है और यूक्रेन मायने रखता है 24 फरवरी को युद्ध शुरू होने के बाद से, जेलेंस्की विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने वीडियो संदेश पोस्ट कर रहे हैं।

बीबीसी ने कहा कि बलों ने दक्षिणी बंदरगाह शहर मारियुपोल पर बमबारी और नाकेबंदी जारी रखी है, जहां निवासियों के पास पानी और भोजन खत्म हो गया है और लगभग 90 प्रतिशत इमारतें क्षतिग्रस्त या नष्ट हो गई हैंइस बीच, राजधानी में अधिकारियों के अनुसार, कीव से लगभग 40 किमी दूर स्थित इरपिन यूक्रेन के हाथों में वापस आ गया है।