झारखंड

जमशेदपुर के 9 थानेदारों के काम से नाराज दिखे जोनल IG अखिलेश झा, अब…

जोनल आईजी (IG) ने सभी डीएसपी व नौ थानेदारों से उनके थाना क्षेत्र में अपराध बढ़ने का कारण और उसपर अंकुश लगाने के लिए दिशा-निर्देश दिए।

Zonal IG Akhilesh Jha Jamshedpur : गुरुवार को SSP कार्यालय में समीक्षा बैठक के दौरान जोनल IG अखिलेश झा शहर के नौ थानेदारों के काम से नाराज नजर आए। उन्होंने थानेदारों को तीन माह के अंदर कार्य में सुधार नहीं होने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

साथ ही SSP किशोर कौशल को थानेदारों की कार्यशैली पर समीक्षा रिपोर्ट तैयार कर भेजने का निर्देश दिया। आईजी ने कहा- 2023 की तुलना में हाल के दिनों में चोरी, छिनतई, लूट की घटनाएं बढ़ी हैं, जो अच्छे संकेत नहीं हैं।

जोनल आईजी (IG) ने सभी डीएसपी व नौ थानेदारों से उनके थाना क्षेत्र में अपराध बढ़ने का कारण और उसपर अंकुश लगाने के लिए दिशा-निर्देश दिए।

बताया- बैठक में केस रिव्यू के अलावा रैश ड्राइविंग और सड़क दुर्घटना में होेने वाली मौत के वास्तविक कारणों की जानकारी के लिए एक टीम गठित की गई है।

थानेदारों को केस निष्पादन के लिए टारगेट दिया गया है। ब्राउन शुगर व नशा का कारोबार बंद करने के लिए इंटर स्टेट या जिला टीम बनाकर छापेमारी करने और छिनतई- चोरी की घटना पर अंकुश लगाने के लिए डोमेन स्तर पर टीम बनाकर पुलिस को काम करने को कहा गया है।

बैठक में कोल्हान DIG, ग्रामीण ASP, सभी DSP व नौ थानेदार मौजूद थे। IG ने जिला में चार्जशीटेड अपराधियों की लिस्ट बनाकर उनकी निगरानी करने का निर्देश दिया। कहा- गतिविधि को देखते हुए सीसीए व तड़ीपार की कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker