झारखंड

जमशेदपुर में CITU का सातवां राज्य सम्मेलन 12-13 नवम्बर को

रांची: General Secretary of CITU (सीटू के महासचिव) प्रकाश विप्लव ने कहा कि Jamshedpur CITU का दो दिवसीय राज्य सम्मेलन लौह नगरी जमशेदपुर में 12-13 नवम्बर आयोजित होगा।

सम्मेलन के अवसर पर एक रंगारंग जुलूस निकाला जाएगा। इसके बाद एक व्यापक उपस्थिति वाली हाल मीटिंग आयोजित होगी।

तीन वर्षों के लिए नए नेतृत्व का चुनाव भी करेंगे

उन्होंने रविवार को बताया कि इस सम्मेलन में कोयला,स्टील, बाक्साइट, पत्थर, खनन, BD, बिजली, निर्माण, Transport, तांबा, Almunium और भारी उद्योग सहित विभिन्न परियोजनाओं के स्कीम वर्कर, Sales Promotion Employees (सेल्स प्रमोशन इम्पलाईज) और गिग वर्कर्स के बीच काम कर रहे सीटू से सम्बद्ध 54 यूनियनों के 378 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

ये प्रतिनिधि सम्मेलन के सांगठनिक सत्र मे महासचिव के प्रतिवेदन पर चर्चा कर इसे समृद्ध करते हुए आगामी तीन वर्षों के लिए नए नेतृत्व का चुनाव भी करेंगे।

प्रतिष्ठित संस्थान XLRI के प्रोफेसर शांतनु सरकार

सम्मेलन की तैयारी के लिए जमशेदपुर के विभिन्न उद्योगों जैसे रेलवे, बैंक इंश्योरेंस, BSNL, पोस्टल राज्य और केंद्र सरकार के कर्मचारियों के फेडरेशनों, किसानों, महिलाओं और लेखकों के जन संगठनों तथा शहर के प्रबुद्ध नागरिकों को लेकर एक व्यापक आधार वाली स्वागत समिति का गठन किया गया है। इसके चैयरमैन प्रतिष्ठित संस्थान XLRI के प्रोफेसर शांतनु सरकार बनाए गए हैं।

भाग लेंगें केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधि

सम्मेलन में प्रख्यात श्रमिक नेता और CITU के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व सांसद तपन सेन, अखिल भारतीय उपाध्यक्ष ज्ञान शंकर मजुमदार, कोल वर्कर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव DD रामानंदन,सीटू झारखंड के अध्यक्ष मिथिलेश सिंह, राज्य महासचिव प्रकाश विप्लव, कोल्हान इलाके मे सीटू के संस्थापक नेता केके त्रिपाठी के अलावा विभिन्न केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधि भाग लेंगें।

अभियान पर रहेगा सामाजिक सद्भाव

उन्होंने बताया कि CITU राज्य सम्मेलन मे मुख्य फोकस शासक वर्ग द्वारा मजदूरों – कर्मचारियों के जीवन- जीविका पर किए जा रहे हमले, रोजगार का बढ़ता संकट, असंगठित क्षेत्र के कामगारों सहित ठेका और आउट सोर्सिंग मजदूरों को कम से कम 26 हजार रुपये मासिक न्यूनतम वेतन और सामाजिक सुरक्षा की गारंटी के अलावा नफरत की मुहिम के विरुद्ध सामाजिक सद्भाव (Social harmony) के अभियान पर रहेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker