क्राइमझारखंड

बोकारो में BSL में नौकरी के नाम 8 लाख की ठगी, मामला दर्ज

ऐसे में वह बीमार भी चल रहें है, तो उनके स्थान पर बड़े अधिकारियों से बात करते हुए मेडिकल अनफिट करवाकर उनके बेटे को नौकरी दिलवा देंगे

रांची: बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel plant) के लोको ऑपरेटर के पद पर कार्यरत सेक्टर-8ए निवासी राम नरेश सिंह से चास के शिव शक्ति काॅलोनी निवासी आरसी झा ने प्लांट में मेडिकल अनफिट करवाते हुए उनके बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर 8 लाख रुपए की ठगी कर ली।

घटना के बाद राम नरेश सिंह (Ram Naresh Singh) ने हरला थाना में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया है कि वर्ष 2019 में आरसी झा उनके आवास में आकर कहने लगे कि उनका बोकारो स्टील प्लांट के बड़े-बड़े अधिकारियों से परिचय है।

आरसी झा की ओर से उपलब्ध कराया गए सभी कागजात फर्जी

ऐसे में वह बीमार भी चल रहें है, तो उनके स्थान पर बड़े अधिकारियों से बात करते हुए मेडिकल अनफिट (medical unfit) करवाकर उनके बेटे को नौकरी दिलवा देंगे।

ऐसे में उनकी बातों में आकर कई किश्तों में 8 लाख रुपए दे दिए। कहा कि उनकी अनफिट हाेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो कुछ दिनाें में पूरी हो जाएगी। उनके बाद बेटे की नौकरी (Job) हो जाएगी।

जब उन कागजातों को लेकर सत्यापन के लिए वह बोकारो स्टील प्लांट के कार्यालय में गए, तो वहां पता चला कि आरसी झा की ओर से उपलब्ध कराया गए सभी कागजात फर्जी है।

तब उन्हें लगा कि नौकरी के नाम पर आरसी झा (RC Jha) ने आठ लाख रुपए की ठगी कर ली। जब वह अपना रुपए उनसे वापस देने की मांग करने लगे, तो वह रुपया वापस करने को लेकर बहाना बनाने लगा। साथ ही मारपीट करने की धमकी भी देने लगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker