भारत

AAP ने MCD चुनाव के लिए 117 उम्मीदवारों की लास्ट लिस्ट की जारी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने चार दिसंबर को होने वाले आगामी दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के लिए अपने 117 उम्मीदवारों (Candidates) की अंतिम सूची (MCD Candidates Final List) की घोषणा कर दी है।

AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की अध्यक्षता में राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया गया।

MCD चुनाव लड़ने के लिए 20,000 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं ने आवेदन किया था

यह बैठक अपनी तरह की लगातार दूसरी बैठक थी, क्योंकि पार्टी ने 133 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा करने के लिए शुक्रवार को अपनी पहली बैठक की।

अंतिम सूची में भी ज्यादातर टिकट पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को दिए गए हैं, जो समाज के सभी वर्गो के लोगों के उत्थान के लिए जनहित (Public Interest) के मुद्दों पर काम करते हैं।

आप ने दावा किया कि उसने सभी उम्मीदवारों का सर्वेक्षण किया था और स्थानीय लोगों से उनकी पसंद के उम्मीदवारों पर प्रतिक्रिया ली थी। आप के टिकट पर MCD चुनाव लड़ने के लिए 20,000 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं ने आवेदन किया था।

आगामी MCD चुनाव को लेकर शुक्रवार को एक बैठक के बाद शनिवार को दिल्ली में आप PAC की फिर से बैठक हुई।

मुख्यमंत्री ने अंतिम सूची के संबंध में PAC के सभी सदस्यों से राय मांगी

बैठक में केजरीवाल के अलावा आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और दिल्ली आप के संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) समेत अन्य वरिष्ठ सदस्य मौजूद थे।

बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने चुनाव और उम्मीदवारों की अंतिम सूची के संबंध में PAC के सभी सदस्यों से राय मांगी।

उम्मीदवारों की अंतिम सूची पर विचार-विमर्श के बाद, केजरीवाल ने MCD चुनावों के लिए 117 उम्मीदवारों की सर्वसम्मति से अनुमोदित सूची की घोषणा की।

अंतिम सूची में भी आप ने उन आवेदकों को वेटेज दिया है, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में पैठ बना ली है और जनसेवा (Public Service) में सबसे आगे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker