भारत

दिल्ली अग्निकांड : पुलिस, MCD व DSIDC की भूमिका की भी करेंगी जांच

पुलिस ने मुख्य आरोपित माने जाने वाले इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के मुंडका अग्निकांड मामले की जांच में जुटी पुलिस ने मुख्य आरोपित माने जाने वाले इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा (Owner Manish Lakra)को गिरफ्तार करने के बाद कहा कि हर उस एजेंसी को इस जांच को लेकर पत्र लिखा जाएगा और उनकी भूमिका की जांच होगी, जो इस पूरे मामले से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जुड़ी होगी।

डीसीपी समीर शर्मा से प्रश्न पूछे जाने पर कि इमारत कमर्शियल होने के बाद भी इनके पास कोई NOC नहीं थी तो इसे लेकर पुलिस क्या कार्रवाई करेगी ?

तो जवाब में बताया कि पुलिस टीम उन सभी एजेंसियों जैसे MCDDSIDC जो भी इस मामले से जुड़ी है, उनसे जानकारी लेगी और संबंधित एजेंसियों की इस घटना को लेकर अगर जवाबदेही बनती है तो कानून के दायरे में जो भी कार्रवाई होगी, वह की जाएगी।

नहीं ली थी कोई भी एनओसी

डीसीपी ने यह भी साफ किया कि बिल्डिंग के लिए किसी तरह की एनओसी नहीं ली गई थी। मनीष ने ये बिल्डिंग फैक्टरी चलाने के लिए जब दी थी तो उसने किरायेदारों का वेरिफिकेशन तक नहीं कराया था।

और न ही पीसीसी के लिए अप्लाई ही किया था। उसने सबकुछ नियम को ताक पर रखकर किया था। पुलिस उससे सख्ती से पूछताछ कर रही है।

2011 में पिता ने ली थी यह इमारत

डीसीपी के मुताबिक जिस इमारत में भीषण आग लगी थी, वह मनीष लाकड़ा के पिता ने वर्ष-2011 में ली थी। हालांकि उनकी मौत वर्ष-2015 में हो गई तो फिर इसका मालिकाना हक वर्ष-2016 में मनीष लाकड़ा के पास आ गया।

इसके बाद इसने इस इमारत को कमर्शियल गतिविधि के लिए किराए पर दे दिया था। वह खुद छत पर बने दो बेडरूम सेट में परिवार के साथ रहता था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker