झारखंड

गुमला में ट्रिपल मर्डर केस में आरोपी भेजा गया जेल

गुमला: जिले के बसिया थाना (Basia Police Station) क्षेत्र के लुंगटु पंडरा टोली में हुए तिहरे हत्याकांड (Carnage) का बसिया पुलिस ने उद्भेदन करते हुए हत्यारोपित एनोस कंडुलना को गिरफ्तार (Arrest) कर रविवार को गुमला जेल भेज दिया।

इस संबंध में बसिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (Police Officer) विकास आनंद लागुरी ने बसिया थाने में आयोजित पत्रकार वार्ता (Press Talk) में बताया कि आरोपित देवर एनोस कंडुलना ने LIC से मिले पैसे के बंटवारे को लेकर भाभी एवं दो भतीजों की हथौड़े से मारकर हत्या कर दी थी।

एनोस कंडुलना पर वार

उन्होंने बताया कि मृतका पूनम कंडुलना के पति नुवेल कंडुलना की 2017 में मृत्यु हुई थी, जिसको LIC में एक पॉलिसी से कुल 11 लाख रुपये मिले थे।

पूनम अपने दो बेटों के साथ रहती थी, जिनका देख-रेख उसका देवर विश्राम कंडुलना (Relaxation Coil) करता था।घटना के दिन 29 मार्च को भी पैसे के बंटवारे को लेकर दोनों में नोकझोंक हुई थी।

एनोस ने हथौड़े से पूनम पर वार कर दिया। उसके बेटे पवन कंडुलना ने घर में रखे चाक़ू (knife) से चाचा एनोस कंडुलना पर वार कर दिया।

तब एनोस ने भाभी पूनम कंडुलना, भतीजे पवन कंडुलना एवं अर्पित कंडुलना तीनों को मौत के घाट उतार दिया और तीनों शवों (Dead Bodies) को गोबर गड्ढे (Dung Pit) में डालकर ढंक दिया।

आरोपित एनोस भागने लगा।

दो दिनों तक जब पूनम एवं उसके बच्चों का कहीं पता नहीं चला तब उसके मायके वाले शनिवार को लुंगटु पंडराटोली गांव पहुंचे, जहां गोबर गड्ढ़े (Dung Pit) से आ रही दुर्गंध से उन्हें शक हुआ।

इसी बीच आरोपित (Accused) एनोस भागने लगा। ग्रामीणों की मदद से उसे पकड़ कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो वह टूट गया एवं हत्या करने की बात कबूल कर लिया।

घटना की सूचना बसिया पुलिस को दी गईं।

सूचना पर पहुंचे बसिया थानेदार छोटु उरांव, SI प्रदीप रजक, SI मंटू गुप्ता, एसआई अजय रजक, SI विनोद टोप्पो सहित सशस्त्र बल ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कुदाली, हथौड़ा एवं खून लगे कपड़े तथा तीनों मृतकों के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम (Post Mortem) के लिए गुमला भेज दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker