बिहार

JDU के बाद अब RJD भी नागालैंड में लड़ेगी चुनाव

पटना: बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में शामिल जनता दल (JDU) तो ऐसे पहले भी नागालैंड विधानसभा चुनाव (Nagaland Assembly Election) में हिस्सा लेते रही है, लेकिन अब उसकी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की महत्वकांक्षा भी राष्ट्रीय पार्टी बनने की हो गई है।

यही कारण माना जा रहा है कि राजद ने भी नागालैंड विधानसभा चुनाव में 11 सीटों पर चुनाव (Election) लड़ने की घोषणा कर दी है।

जदयू 2014 में नागालैंड विधानसभा चुनाव में 14 सीटों पर चुनाव लड़ी थी, जिसमे से एक सीट पर जीत हासिल की थी।

उस चुनाव में पांच ऐसी सीट थी जिसपर जदयू के प्रत्याशी का प्रदर्शन अच्छा था। ऐसे में JDU ने नागालैंड चुनाव में फिर से हाथ आजमाने की तैयारी शुरू कर दी है।

ऐसे भी जदयू राष्ट्रीय पार्टी (JDU National Party) की मान्यता हासिल करने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। जदयू के एक नेता कहते हैं कि नागालैंड में जदयू पूरी मजबूती से चुनाव लडेगी। पहले भी जदयू वहां चुनाव लड़ चुकी है।

27 फरवरी को यहां मतदान होना है

इधर, बिहार में जदयू की सहयोगी राजद ने भी नागालैंड विधानसभा चुनाव में भाग्य आजमाने का फैसला किया है। राजद के महासचिव श्याम रजक कहते हैं कि राजद वहां अधिकतम 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है।

उन्होंने कहा कि हाल ही नागालैंड राजद का एक प्रतिनिधिमंडल पटना आकर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से मुलाकात मिला था। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों के चयन के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक टीम नागालैंड भी जाएगी।

बुधवार को निर्वाचन आयोग ने नागालैंड विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी है। 27 फरवरी को यहां मतदान (Vote) होना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker