टेक्नोलॉजी

Apple Foldable Device के लिए कर रहा ई इंक डिस्प्ले का परीक्षण

भविष्य के फोल्डेबल डिवाइस की कवर स्क्रीन और टैबलेट जैसे एप्लिकेशन के लिए परीक्षण

सैन फ्रांसिस्को: एप्पल (Apple)कथित तौर पर एक अघोषित फोल्डेबल डिवाइस के लिए बाहरी स्क्रीन के रूप में ई इंक से कलर डिस्प्ले के उपयोग का परीक्षण कर रहा है।

विश्लेषक मिंग-ची कू ने कहा कि तकनीकी दिग्गज भविष्य के फोल्डेबल डिवाइस की कवर स्क्रीन और टैबलेट जैसे एप्लिकेशन के लिए ई इंक के इलेक्ट्रॉनिक पेपर डिस्प्ले (ईपीडी) का परीक्षण कर रहे हैं।

विश्लेषक ने एक ट्वीट (Tweet) में लिखा, कलर ईपीडी में फोल्डेबल डिवाइसों के लिए मुख्यधारा के समाधान बनने की क्षमता है, जिसमें इसकी उत्कृष्ट बिजली-बचत के लिए कवर/दूसरी स्क्रीन होनी चाहिए।

ई इंक के इलेक्ट्रॉनिक पेपर डिस्प्ले (ईपीडी) का परीक्षण

द वर्ज के अनुसार, बाजार में अधिकांश टैबलेट-शैली के फोल्डेबल एक बड़े फोल्डिंग इनर डिस्प्ले एक छोटे बाहरी डिस्प्ले के साथ जल्दी से सूचनाओं की जांच करते हैं।

लेकिन सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 या ओप्पो फाइंड एन जैसे मौजूदा डिवाइस दोनों के लिए ओएलईडी पैनल का उपयोग करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल का ई इंक स्क्रीन का उपयोग लगभग निश्चित रूप से कम रंगों के साथ कम प्रतिक्रियाशील बाहरी डिस्प्ले के लिए होगा, लेकिन जैसा कि कुओ नोट करता है, यह कहीं अधिक पॉवर-एफिशिएंट हो सकता है।

यह कंपनी की पिछली रंगीन स्क्रीन (Color Screen) की तुलना में कहीं अधिक तेजी से रिफ्रेश हो सकता है, हालांकि यह अभी भी एक समान ओएलईडी या एलसीडी पैनल की तरह उत्तरदायी नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker