झारखंड

सावधान! JSSC के नाम पर फर्जी वेबसाइट बना नौकरी का झांसा दे अभ्यर्थियों को ठग रहे साइबर अपराधी

रांची: साइबर अपराधी (Cyber Criminal) अब झारखंड में नौकरी के नाम पर अभ्यर्थियों को ठग रहे हैं। झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (JSSC ) के नाम पर Fake Website https://jhrpssc.in से 7756 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है।

इस वेबसाइट पर विज्ञापन (Advertisement) प्रकाशित किया गया है, जिसमें कहा गया है कि झारखंड स्टेट पब्लिक स्टाफ सर्विस कमीशन विभिन्न पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है।

16 दिनों के बाद JSSC ने विज्ञापन को भ्रामक बताया

अभ्यर्थी 13 दिसंबर से 31 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए झारखंड का निवासी होना जरूरी है। दूसरे राज्य के लिए रजिस्ट्रेशन फीस (Registration Fee) 400 रुपये है।

बता दें कि इस फर्जी वेबसाइट (Fake Website) के जरिये अभ्यर्थियों से 13 दिसंबर से ही आवेदन के साथ ही फीस वसूली जा रही है। इस फर्जी वेबसाइट पर झारखंड सरकार का लोगो और राष्ट्रीय चिह्न अशोक स्तंभ भी प्रकाशित है।

पहली नजर में यह वेबसाइट और प्रकाशित विज्ञापन सच्चे लगते हैं, लेकिन गहराई से देखने पर पता चल जाता है कि यह सब फर्जीवाड़ा है।

इसकी भनक झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (JSSC ) को भी नहीं लग पायी। 16 दिनों के बाद JSSC ने गुरुवार को सूचना जारी कर इस Website और प्रकाशित विज्ञापन को भ्रामक बताया है।

सावधान! JSSC के नाम पर फर्जी वेबसाइट बना नौकरी का झांसा दे अभ्यर्थियों को ठग रहे साइबर अपराधी - Attention Cyber ​​criminals are cheating the candidates by creating fake website in the name of JSSC

झारखंड हाई कोर्ट ने नियुक्ति प्रक्रिया को नये सिरे से संचालित करने का आदेश दिया

JSSC तृतीय वर्ग के पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया संचालित करता है। मौजूदा समय में झारखंड हाई कोर्ट के फैसले के बाद JSSC स्नातक स्तरीय परीक्षा संचालन संशोधन नियमावली-2021 रद्द हो गयी है।

इसके कारण JSSC की ओर से संचालित नियुक्ति प्रक्रिया भी रद्द हो चुकी है। झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) ने नियुक्ति प्रक्रिया को नये सिरे से संचालित करने का आदेश दिया है।

राज्य सरकार या आयोग की ओर से अभी किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है और न ही किसी चयन प्रक्रिया के लिए Online आवेदन मांगे गये हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker