झारखंड

बालू की किल्लत और अवैध खनन को लेकर राज्यपाल से मिला BJP का प्रतिनिधिमंडल

मेदिनीनगर: BJP के सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सह किसान ब्रिगेड संरक्षक कर्नल डॉ संजय कुमार सिंह (Dr. Sanjay Kumar Singh) के नेतृत्व में गुरुवार को सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल (Governor) से मुलाकात की।

इस मुलाकात के दौरान भाजपा ने राज्यपाल को प्रदेश में बालू की किल्लत और पलामू जिले में प्रशासन के संरक्षण में हो रही बालू तस्करी (Sand Smuggling) से अवगत कराया।

लाभुक नहीं कर पा रहे है अपने आवास का निर्माण कार्य पूर्ण

प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से गुहार लगायी कि पलामू जिले में बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के लाभुक पैसा लेने के बाद भी बालू न मिलने से अपने आवास का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं कर पा रहे है।

एकाएक बालू पर रोक लगाने की वजह से एक तरफ लाभुक चार गुना ज्यादा कीमत पर बालू खरीदने को बाध्य है। सरकार समय पर आवास निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो पाने पर लाभुकों को आवास के लिए दी गई राशि भी ब्याज के साथ वसूलने और प्राथमिकी की भी धमकी दी जा रही है।

राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया

भाजपा नेताओं ने राज्यपाल को बताया कि बालू न मिलने से सभी सरकारी निर्माण विकास कार्य (Government Construction Development work) भी नहीं हो पा रहे हैं। दो वर्ष पूर्व तक इस क्षेत्र का बालू विभिन्न माध्यम से बाहर भेजा गया है।

राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि स्थानीय लोगों के लिए बहुत जल्द बालू की उपलब्धता के लिए सरकार को निर्देशित करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में मनोज शर्मा, भुनेश्वर प्रसाद सिंह, अजय सिंह, सुधीर सिंह पूर्व सैनिक, लालधन ठाकुर और सत्यनारायण यादव (Satyanarayan Yadav) शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker