भारत

OBC के साथ सौतेला व्यवहार कर रही BJP: अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गुरुवार को BJP पर OBC समुदायों के साथ सौतेला व्यवहार करने और OBC विरोधी मानसिकता के साथ काम करने का आरोप लगाया।

पत्रकार वार्ता (Press Conference) को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शहरी स्थानीय निकायों के चुनावों में ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) का मुद्दा कमजोर वर्गों को सत्ता के गलियारों में प्रवेश करने से रोकने का एक और प्रयास है।

उन्होंने कहा, यह कमजोर वर्गों के अधिकारों को छीनने का प्रयास है। अभी यह OBC के लिए कर रहे हैं, अगली बारी दलितों की है। BJP इन वर्गों को गुलाम बनाए रखना चाहती है और यह सुनिश्चित करेगी कि आने वाली पीढ़ियां गुलामी में फंसी रहें।

उन्होंने आगे कहा कि BJP OBC और दलितों का वोट चाहती है, लेकिन उन्हें निर्णय लेने की प्रक्रिया में भाग लेने का मौका नहीं देना चाहती।

मामले पर बहस के लिए राज्य विधानमंडल का सत्र बुलाने को कहा

सपा प्रमुख ने आरक्षण के मुद्दे पर क्रांति की जरूरत बताते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो उनकी पार्टी इस मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में लड़ेगी।

उन्होंने मामले पर बहस के लिए राज्य विधानमंडल का सत्र बुलाने को कहा।

उन्होंने कहा, सरकार वास्तव में नगरपालिका चुनाव कराने से भाग रही है, क्योंकि वह जानती है कि उसे लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker