विदेश

एशिया के सबसे बड़े मनी लॉन्ड्रिंग स्कैंडल में शामिल हैं बुशरा बीबी की दोस्त

हीरे दुबई भेजे जाते थे, जहां उन्हें बेचा जाता था

इस्लामाबाद: सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने दावा किया है कि इमरान खान (Imran Khan) की बेगम बुशरा बीबी की दोस्त फराह खान संभवत: एशिया के सबसे बड़े मनी लॉन्ड्रिंग स्कैंडल में शामिल थीं।

रविवार को एक प्रेस में, पीएमएल-एन के नेताओं ने एक प्रापर्टी दिग्गज से जुड़े एक ऑडियो क्लिप को इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी और फराह खान की ओर से किए जा रहे भ्रष्टाचार के कथित सबूत के रूप में उजागर किया। यह क्लिप पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सत्ता में रहने के दौरान की है।

पंजाब सरकार के प्रवक्ता अताउल्ला तरार और पीएमएल-एन की प्रांतीय सूचना सचिव आजमा बुखारी ने आरोप लगाया कि फराह खान ने पंजाब में अपने कार्यालय से पूरे देश पर शासन किया और अरबों रुपये की संपत्ति जमा की।

रियाज और उनकी बेटी की ऑडियो क्लिप प्रेस के दौरान चलाया गया

तरार ने आरोप लगाया कि वह पंजाब में सरकारी अधिकारियों के भारी भुगतान के बदले स्थानांतरण और नियुक्तियों को मंजूरी देती थीं और संपत्ति अरबों रुपये के हीरे (Diamonds) खरीदने पर खर्च की जाती थी। उन्होंने कहा, हीरे दुबई भेजे जाते थे, जहां उन्हें बेचा जाता था।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आरोप लगाया कि मामला हीरे के सौदे तक ही सीमित नहीं है और महंगी पेंटिंग और घड़ियों की बिक्री की जानकारी जल्द ही सामने आएगी।

कथित तौर पर शीर्ष रियल्टी दिग्गज मलिक रियाज और उनकी बेटी की ऑडियो क्लिप को प्रेस के दौरान चलाया गया था।

दोनों फराह खान (Farah Khan) द्वारा कुछ सरकारी एहसान के बदले में की गई मांगों के बारे में बात कर रहे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker