बिजनेस

Jio ने 5G की नीलामी के लिए 14 हजार करोड़ रुपये की राशि जमा कराई

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने 5जी (Jio Infocomm 5G) की नीलामी के लिए सबसे ज्यादा अग्रिम धनराशि (ईएमडी) जमा कराई है।

Jio  ने नीलामी के लिए 14 हजार करोड़ रुपये की राशि जमा कराई, जबकि भारती एयरटेल ने बतौर अग्रिम 5,500 करोड़ रुपये जमा कराए हैं। दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दूरसंचार विभाग (Telecom Deptt) की वेबसाइट पर पात्रता-पूर्व बोलीदाताओं की प्रकाशित सूची के मुताबिक जियो ने 14 हजार करोड़ रुपये और भारती एयरटेल ने 5,500 करोड़ रुपये की ईएमडी राशि जमा कराई है।

26 जुलाई को शुरू होने वाली है 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी

अडाणी डेटा नेटवर्क्स ने इसके लिए 100 करोड़ रुपये की ईएमडी राशि जमा कराई है, जबकि वोडाफोन-आइडिया ने अग्रिम राशि के तौर पर 2,200 करोड़ रुपये जमा कराए हैं।

DOT के मुताबिक 14 हजार करोड़ रुपये की अग्रिम राशि के साथ 5जी की नीलामी के लिए जियो को सबसे ज्यादा 1,59,830 अंक मिले हैं।

दरअसल 5जी स्पेक्ट्रम (5G spectrum) की नीलामी 26 जुलाई को शुरू होने वाली है। 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में कम से कम 4.3 लाख करोड़ रुपये के कुल 72 गीगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम को नीलामी के लिए रखा जाएगा। केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में 14 जून को इसकी मंजूरी दी गई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker