भारत

अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर के मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार

कोलकाता: TMC के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी सांसद Abhishek Banerjee (अभिषेक बनर्जी)  की रिश्तेदार मेनका गंभीर अपनी मां से मिलने के लिए बैंकॉक जाना चाहती हैं लेकिन उनकी यात्रा अनिश्चित बनी हुई है।

कलकत्ता हाई कोर्ट की (Kolkata High Court) एक अवकाश पीठ ने गुरुवार को उनकी याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया।

त्योहारी सीजन बाद ही मामले की सुनवाई होगी

इसके बजाय, न्यायमूर्ति लपिता बंदोपाध्याय की कलकत्ता उच्च न्यायालय की (Calcutta High Court) अवकाश पीठ ने मामले को अदालत की नियमित पीठ के पास भेज दिया है, जिसका अर्थ है कि चल रहे त्योहारी सीजन बाद ही मामले की सुनवाई होगी।

सुनवाई का कोई औचित्य नहीं है

न्यायमूर्ति बंदोपाध्याय ने उनकी याचिका को खारिज करते हुए गुरुवार को कहा कि चूंकि गंभीर पहले ही कलकत्ता उच्च न्यायालय की (Calcutta High Court) नियमित पीठ में इसी तरह की याचिका दायर कर चुकी हैं, इसलिए अवकाश पीठ द्वारा मामले में सुनवाई का कोई औचित्य नहीं है।

याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया था

17 अक्टूबर को, उन्होंने अपनी बीमार मां से मिलने के लिए बैंकॉक जाने की अनुमति के लिए एक अवकाश पीठ में एक आवेदन किया। हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस आधार पर अनुरोध का विरोध किया है कि अदालत की एक और एकल पीठ ने पहले ही इसी तरह की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया था।

उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी थी

10 सितंबर की रात को कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर (Netaji Subhash Chandra Bose International Airport) आव्रजन विभाग ने गंभीर को ED द्वारा उनके खिलाफ जारी लुक आउट नोटिस के कारण थाई राजधानी के लिए उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी थी।

कोर्ट की अवमानना याचिका दायर की

इसके जवाब में उन्होंने जस्टिस मौसमी भट्टाचार्य की सिंगल जज बेंच में जांच एजेंसी ED के खिलाफ कोर्ट की अवमानना याचिका दायर की।

सिलसिले में पूछताछ की थी

ED ने गंभीर से 12 सितंबर को पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी घोटाले की (Coal Smuggling Scam) केंद्रीय एजेंसी की चल रही जांच के सिलसिले में पूछताछ की थी। ED ने इस मामले में अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी से भी पूछताछ की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker