भारत

TMC विधायक की गिरफ्तारी का मामला पकड़ा तूल, स्पीकर ने CBI को लिखी चिट्ठी

कोलकाता : West Bengal में तृणमूल कांग्रेस (TMC) MLA की गिरफ्तारी (Arrest) का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। इसको लेकर विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी (Biman Banerjee) ने CBI की कोलकाता शाखा के DIG को एक चिट्ठी लिखी है और MLA की गिरफ्तारी के मामले में 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

चिट्ठी में उन्होंने पूछा है कि विधानसभा अध्यक्ष को बिना बताए गिरफ्तारी (Arrest) कैसे कर ली गई। इसके साथ ही ये भी गया है कि अगर वे जवाब देने में विफल रहे तो कुछ अवैधताएं क्यों थीं, बंगाल विधानसभा (Bengal Legislative Assembly) तदनुसार कार्य करेगी।

दरअसल, CBI ने आज दोपहर 3।15 बजे बंगाल विधानसभा अध्यक्ष को सूचित किया, जबकि TMC MLA जीबन कृष्ण साहा (Jiban Krishna Saha) की गिरफ्तारी कल हुई थी।

TMC विधायक की गिरफ्तारी का मामला पकड़ा तूल, स्पीकर ने CBI को लिखी चिट्ठी- Case of TMC MLA's arrest caught fire, Speaker wrote a letter to CBI

स्पीकर ने क्या कहा ?

बिमान बनर्जी (Biman Banerjee) ने इस चिट्ठी में पूछा है कि स्पीकर को सूचित करने में जानबूझकर इतनी देर क्यों की गई? जैसा कि एक नियम है कि यदि किसी विधायक को गिरफ्तार (Arrest) किया जाता है तो स्पीकर (Speaker) को सूचित करने की आवश्यकता होती है।

संबंधित एजेंसी तुरंत जवाब दे वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहे।

TMC विधायक की गिरफ्तारी का मामला पकड़ा तूल, स्पीकर ने CBI को लिखी चिट्ठी- Case of TMC MLA's arrest caught fire, Speaker wrote a letter to CBI

शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में हुई थी गिरफ्तारी

दरअसल, राज्य के शिक्षक भर्ती घोटाले में TMC MLA जीबन कृष्ण साहा को CBI ने सोमवार (17 अप्रैल) को मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार कर लिया। CBI की टीम ने 14 अप्रैल को MLAs के परिसरों में भी छापेमारी (Raid) की थी, जिसके बाद से ही साहा से पूछताछ हो रही थी।

इस मामले पर CBI अफसरों ने कहा था कि बुरवान से TMC MLA साहा ने जांच एजेंसी की टीम पहुंचने के बाद अपना मोबाइल फोन तालाब में फेंक दिया था। जिसे टीम ने उसी तालाब से बरामद भी कर लिया और दूसरे फोन की तलाश की जा रही है।

CBI ने आरोप लगाया है कि घोटाले में बुरवान से विधायक जीबन कृष्ण साहा मुख्य जरिया थे, जो कक्षा 9-10 के लिए शिक्षकों की भर्ती के लिए उम्मीदवारों से कथित रूप से पैसे इकठ्ठा कर रहे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker