झारखंड

चाईबासा : नक्सल हिंसा में मारे गए 6 लोगों के आश्रितों को मिला मुआवजा

रांची: गृह विभाग के आदेश के बाद नक्सल हिंसा (Naxal Violence) में मारे गए छह लोगों के आश्रितों को मुआवजा (Compensation) मिला है।

आश्रितों को एक-एक लाख रुपये की मुआवजा राशि दी गई है। नक्सल हिंसा में मारे गए सभी छह लोग चाईबासा (Chaibasa) के रहने वाले थे।

इनको मिला मुआवजा

– चाईबासा (Chaibasa) जिले के टेबो थाना क्षेत्र के रहने वाले सलन पूर्ति को नक्सलियों ने 25 मई, 2016 को मार दिया था। इनकी पत्नी सलोमी चंपा को मुआवजा दिया गया।

-चाईबासा जिले के बंदगांव थाना क्षेत्र के रहने वाले मोकेन मुंडारी को नक्सलियों (Naxalites) ने 12 अगस्त, 2017 को मार दिया था। इनकी पत्नी सुमिता समद को मुआवजा दिया गया।

– चाईबासा जिले के सोनुवा थाना क्षेत्र के रहने वाले राजकिशोर गोप को नक्सलियों ने 20 अप्रैल, 2020 को मार दिया था। इनकी पत्नी सविता कुमारी को मुआवजा दिया गया।

– चाईबासा जिले के बंदगांव थाना क्षेत्र के रहने वाले जोन कोंगाड़ी को नक्सलियों ने 01 अगस्त, 2017 को मार दिया था। इनके पुत्र सुजीत को मुआवजा दिया गया।

-चाईबासा जिले के चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले डूकरा कराई को नक्सलियों ने 23 नवंबर, 2011 को मार दिया था। इनके भाई कोना कोराई को मुआवजा दिया गया।

-चाईबासा जिले के कराईकेला थाना (Karaikela Police Station) क्षेत्र के रहने वाले प्रदीप कुमार महतो को नक्सलियों ने 05 अगस्त, 2019 को मार दिया था। इनकी पत्नी ईशा हेंब्रम को मुआवजा दिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker