झारखंड

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

दूसरी ओर विपक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने दिल्ली में सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

उन्होंने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया लेकिन माना जा रहा है कि गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को समर्थन दिये जाने के मसले पर भी चर्चा हुई है।

भाजपा ने झारखंड की पूर्व राज्यपाल और जनजाति समाज की द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति चुनाव (presidential election) में उम्मीदवार बनाया है। दूसरी ओर विपक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है।

उल्लेखनीय राष्ट्रपति के चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha) ने अभी तक द्रौपदी या यशवंत को समर्थन देने को लेकर अपनी राय तय नहीं की है।

25 जून को झामुमो केंद्रीय समिति की हुई थी बैठक

ऐसे में मुख्यमंत्री और गृहमंत्री की मुलाकात के बाद कयास लगाया जा रहा है कि झामुमो भी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के समर्थन पर जल्द ही अपना कोई फैसला लेगा।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात की है। राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में भी बात हुई है।

गौरतलब है कि 25 जून को झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक हुई थी। केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार को समर्थन देने पर कोई फैसला नहीं हो पाया था।

बैठक के बाद विधायक नलिन सोरेन (Nalin Soren) ने कहा था कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली जाकर केन्द्रीय गृहमंत्री से मिलने वाले हैं उसके बाद ही पार्टी अपने पत्ते खोलेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker