भारत

सोनिया-राहुल को ED के समन के खिलाफ Congress कार्यकर्ता धरने पर बैठे, सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने डेरा डाला और ED के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को ED ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक मामले में आठ जून को पेश होने के लिए तलब किया था लेकिन कोविड-19 (COVID-19) से ग्रस्त होने के चलते वह ईडी के सामने पेश नहीं हो रहीं हैं।

उधर, ED द्वारा राहुल और सोनिया गांधी को समन भेजे जाने पर कांग्रेस कार्यकतार्ओं (Congress workers) ने केंद्र सरकार के खिलाफ धरना – प्रदर्शन किया है।

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर सुबह से ही कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने डेरा डाला और ED के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की।

वहीं ED और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा (Jagdish Sharma) ने बताया, सोनिया गांधी देश को बचाने की बात कर रहीं हैं लेकिन मोदी जी कहते हैं कि आपको ED बुला रही है। सरकार ED का पूरी तरह दुरूपयोग कर रही है।

नेशनल हेराल्ड अखबार बंद करने की कोशिश की थी

शर्मा ने बताया, उन्होंने इस देश के लिए अपना पति खो दिया, उनका यह अपनाम अब हिंदुस्तान नहीं सहेगा, मैं यह पूछना चाहता हूं कि देश को बेचने वालों को कब समन भेजा जाएगा?

दरअसल सोनिया गांधी 2 जून को कोविड (Covid) से संक्रमित हो गईं। उनके बेटे और पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को 13 जून को ईडी के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है क्योंकि उन्होंने पहले की तारीख में छूट मांगी थी।

नेशनल हेराल्ड फंड (National Herald Fund) में कथित रूप से हेराफेरी करने के आरोप में गांधी परिवार सहित विभिन्न कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस ने ED के सम्मन को बदले की राजनीति करार दिया है।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था, यह विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए भाजपा द्वारा प्रतिशोध और बदले की राजनीति है, जैसा कि उन्होंने देश के अन्य विरोधियों के साथ किया है।

उन्होंने कहा था, नेशनल हेराल्ड अखबार (National Herald newspaper) 1942 में शुरू हुआ था।

उस समय अंग्रेजों ने इसे बंद करने की कोशिश की थी, आज मोदी सरकार भी वही काम कर रही है जो अंग्रेजों ने किया था। अब इस उद्देश्य के लिए ED का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker