झारखंड

संजय सेठ की अध्यक्षता में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट सलाहकार समिति की हुई बैठक

कार्गो सुविधाओं के विस्तार सहित कई अन्य प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई

रांची: रांची के भगवान बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) के सलाहकार समिति की बैठक बुधवार को समिति के अध्यक्ष सह संजय सेठ की अध्यक्षता में हुई।

बैठक (Meeting) में एयरपोर्ट में यात्री सुविधाओं के विस्तार, कार्गो सुविधाओं के विस्तार सहित कई अन्य प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई।

बैठक के दौरान सेठ ने स्पष्ट निर्देश दिया कि काम धरातल पर दिखना चाहिए और आम जनता तक यह संदेश स्पष्ट जाना चाहिए कि एयरपोर्ट के माध्यम से जनसेवा (Public Service) के क्षेत्र में क्या-क्या कार्य किए जा रहे हैं।

सांसद ने बैठक में रांची से दूसरे शहरों में जाने वाले फल और सब्जियों की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिया कि इस क्षेत्र में किसानों (Farmers) से समन्वय बनाएं।

जून से दो और एयरोब्रिज शुरू हो जाएगा

साथ ही किसानों के बीच इसका व्यापक प्रचार प्रसार करें, ताकि किसान बिना बिचौलिया के सब्जी सीधे एयरपोर्ट को पहुंचा सकें।

सेठ ने अधिकारियों से पूछा कि रांची एयरपोर्ट में बनने वाले कोल्ड स्टोरेज (Cold Storage) की क्या स्थिति है। बताया गया कि पांच मिट्रिक टन क्षमता वाला कोल्ड स्टोरेज बनाने का काम प्रक्रियाधीन है।

दिसंबर तक पूर्ण हो जाएगा। सांसद ने यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर मेडिकल सुविधा के संबंध में जानकारी मांगी तो बताया गया कि यहां मेडिकल की सुविधा उपलब्ध है।

सांसद ने कहा कि एयरपोर्ट पर जब कोई वीआईपी मूवमेंट (VIP Movement) होता है तो आम यात्रियों को परेशानी होती है। प्रबंधन यह सुनिश्चित करे कि ऐसे कार्यक्रमों के लिए एयरपोर्ट के बाहर एक अलग व्यवस्था बनाई जाए।

बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि अभी दो एयरोब्रिज यहां काम कर रहा है। जून से दो और एयरोब्रिज शुरू हो जाएगा।

इसके साथ बहुत जल्द ही रांची एयरपोर्ट भी एक्स-रे फ्री हो जाएगा तो यात्रियों का इससे समय भी बच सकेगा।

बैठक में एयरपोर्ट के निदेशक केआर अग्रवाल, सलाहकार समिति के सदस्य भानु जालान, छवि विरमानी, रामप्रसाद जालान, विभिन्न विमान कंपनियों के प्रतिनिधि, स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker