भारत

आपने सुन लिया, मैंने आधा केस जीत लिया, याचिकाकर्ता ने CJI चंद्रचूड़ के सामने…

वहीं कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं या आम जनता से जुड़े होते हैं

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) रोजाना कई मामलों की सुनवाई करता है। कुछ मामले राजनैतिक दलों (Political Parties) से जुड़े होते हैं।

वहीं कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं या आम जनता (Social Workers Or General Public) से जुड़े होते हैं।

इस तरह एक मामले की सुनवाई हुई, जिसमें CJI चंद्रचूड़ और एक याचिकाकर्ता (CJI Chandrachud And Petitioner) के बीच दिलचस्प बातचीत देखी गई। दरअसल, याचिकाकर्ता ने CJI से कहा कि मैंने बहुत दुआ की थी कि मामले की सुनवाई CJI करें।

आपने सुन लिया, मैंने आधा केस जीत लिया, याचिकाकर्ता ने CJI चंद्रचूड़ के सामने…-You heard, I won half the case, the petitioner before CJI Chandrachud…

19 या 20 जुलाई को होगी सुनवाई

याचिकाकर्ता ने CJI चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने केस को मेंशन किया। याचिकाकर्ता ने कहा, काफी खुश हूं आपके सामने केस आया है। मैंने बहुत दुआ की थी कि केस आप सुनें।

इस पर CJI ने कहा कि यह मामला जस्टिस संजीव खन्ना (Sanjeev Khanna) के सामने लिस्टेड हैं, इस पर सुनवाई 19 या 20 जुलाई को होगी।

आपने सुन लिया, मैंने आधा केस जीत लिया, याचिकाकर्ता ने CJI चंद्रचूड़ के सामने…-You heard, I won half the case, the petitioner before CJI Chandrachud…

CJI चंद्रचूड़ के दिए गए फैसले काफी सुर्खियों में रहते हैं

इस पर याचिकाकर्ता के वकील ने जवाब दिया कि केस से ज्यादा मैंने इसकी दुआ की कि केस आप सुनें। आपने सुन लिया। मैंने आधा केस जीत लिया। इस पर सीजेआई चंद्रचूड़ (CJI Chandrachud) ने याचिकाकर्ता से कहा कि मैं उस बेंच से केस वापस नहीं ले सकता हूं। केस को सूचीबद्ध किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि CJI चंद्रचूड़ काफी लोकप्रिय व चर्चित हैं। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के कई अहम मामलों की सुनवाई वे कर चुके हैं। उनके दिए गए फैसले काफी सुर्खियों में रहते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker