झारखंड

झारखंड के अब दुमका में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों में झड़प

दुमका: नगर थाना क्षेत्र के जरूवाडीह मुहल्ले में रविवार दोपहर सरस्वती पूजा (Saraswati Puja) के बाद मूर्ति विसर्जन (Idol Immersion) के दौरान गाने को लेकर दो अलग-अलग समुदाय के लोगों में झड़प हो गई।

एक समुदाय ने थाने में दूसरे समुदाय के लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत (Written Complaint) की है।

सरस्वती मूर्ति के विसर्जन के दौरान जय श्रीराम के गाने पर आपत्ति

मामले में हिन्दू पक्ष ने कहा है कि सरस्वती मूर्ति के विसर्जन के दौरान जय श्रीराम के नारे वाले गाने बजाने पर आपत्ति जताते हुए DJ के साथ तोड़-फोड़ की गई।

लोगों का कहना है कि अल्प संख्यक समुदाय के लोगों ने गाना बंद नहीं करने पर मिनी पाकिस्तान बना देने की बात कही।

पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में कहा गया है कि हर बार ऐसे ही धार्मिक अनुष्ठानों (Religious Rituals) में बाधा पहुंचाया जाता है। पिछले साल भी इसी प्रकार विवाद हुआ था। उन्होंने आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

अतिरिक्त सुरक्षा बलों की हुई तैनाती

नगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नवल किशोर सिंह (Inspector Naval Kishore Singh) ने बताया कि दो पक्षों में मारपीट की घटना की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पा लिया है।

अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। पुलिस लिखित शिकायत पर कार्रवाई कर रही है। सदर प्रखंड के अंचलाधिकारी यमुना रविदास (Yamuna Ravidas) ने बताया कि बच्चों के बीच सरस्वती पूजा को लेकर आने-जाने के क्रम में विवाद हुआ है। किसी प्रकार की तनाव का माहौल नहीं है। प्रशासन मुस्तैद है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker