झारखंड

खूंटी में अधूरे PM आवासों को शीघ्र पूरे करें, नहीं तो कार्रवाई होगी

खूंटी: तोरपा प्रखंड सभागार में बुधवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) (ग्रामीण) की कार्य प्रगति की पंचायत स्तर पर समीक्षा की गयी।

इस दौरान BDO दयानंद कारजी (BDO Dayanand Karji) ने लंबित योजनाओं को जल्द पूरा करने का निर्देश देते हुए चेतावनी दी कि कार्य पूरा नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर, मुखिया, पंचायत सचिव और स्वयंसेवकों (Volunteers) को आपसी समन्वय स्थापित कर लंबित आवासों को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया।

आवास का निमर्ज्ञण पूरा न हो तो, सर्टिफिकेट केस करें

BDO ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि 30 जून तक प्रखण्ड में 245 लंबित प्रधानमंत्री आवास को पूर्ण कर लेना है। इसके लिए हर गुरुवार को अपनी पंचायत भवन में बैठक आयोजित कर लाभुकों को बुलाएं और उनकी समस्याओं को जानकर उनका निराकरण करें, ताकि आवासों का काम पूरा हो। उन्होंने कहा कि इसकें बाद भी आवास का निमर्ज्ञण पूरा न हो तो, सर्टिफिकेट केस (Certificate Case) करें।

BDO ने कहा कि यदि लाभुक का निधन (Death of Beneficiary) हो गया हो, तो ऐसे लोगो को चिह्नित कर सूचना दें। BDO ने कहा कि सबसे अधिक लंबित मामले संुदारी पंचायत में हैं, जहां 40 आवास अपूर्ण हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker