भारत

सोनिया, राहुल को ED के समन का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

सरकार ईडी का पूरी तरह से दुरुपयोग कर रही है

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में ED द्वारा राहुल और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को तलब किए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दिया।

कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही कांग्रेस मुख्यालय के बाहर डेरा डाला और ED के खिलाफ नाराजगी जताई। ED और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए।

कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा (Leader Jagdish Sharma) ने कहा, सोनिया गांधी देश को बचाने की बात कर रही हैं, लेकिन मोदी जी कहते हैं कि ED आपको बुला रही है। सरकार ED का पूरी तरह से दुरुपयोग कर रही है।

शर्मा ने सवाल किया, उन्होंने इस देश के लिए अपने पति को खो दिया, भारत उनका अपमान नहीं सहेगा, मैं पूछना चाहता हूं कि देश को बेचने वालों को कब समन भेजा जाएगा।

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को ED ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक मामले में 8 जून को पेश होने के लिए तलब किया था, लेकिन वह पेश नहीं हो पाई, क्योंकि वह कोविड-19 (COVID-19) से पीड़ित हैं।

सोनिया गांधी 2 जून को कोविड (Covid) से संक्रमित हुईं। उनके बेटे और पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को 13 जून को ED के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है।

नेशनल हेराल्ड फंड (National Herald Fund) में कथित रूप से हेराफेरी करने के आरोप में गांधी परिवार समेत विभिन्न कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस ने ED के समन को बदले की राजनीति करार दिया है।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने कहा था कि विपक्षी नेताओं को निशाना बनाना भाजपा द्वारा प्रतिशोध और बदले की राजनीति है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker