झारखंड

संविधान दिवस : रांची उपायुक्त ने दिलाई शपथ

रांची: संविधान दिवस (Constitution Day) के अवसर पर शनिवार को उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (DC Rahul Kumar Sinha) ने ATI सभागार में भारत के संविधान (Indian Constitution) के प्रति निष्ठा और कर्तव्य परायणता की सामूहिक शपथ (Oath) दिलाई गई।

शपथ कार्यक्रम (Oath Ceremony) में संविधान की प्रस्तावना का पठन भी किया गया।

कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के वरीय पदाधिकारी एवं समाहरणालय कर्मियों की उपस्थिति में उपायुक्त (DC) के नेतृत्व में संविधान की प्रस्तावना (Preamble of the Constitution) का पठन किया गया।

उपायुक्त ने उपस्थित पदाधिकारियों और कर्मचारियों को भारत के संविधान के प्रति समर्पित रहने की शपथ दिलाई।

पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई

मौके पर पदाधिकारियों को भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न, समाजवादी, पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को न्याय, सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए तथा उन सबमें व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करनेवाली बंधुता बढ़ाने के लिए, दृढ संकल्प होकर संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करने की शपथ दिलाई गई।

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने संविधान दिवस की शुभकामनाएं दी

सभी को संविधान दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उपायुक्त ने कहा कि आज संविधान दिवस के अवसर पर हम सब मिलकर संकल्प लें कि हम अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा से करेंगे तथा देश, राज्य, जिले, गांव तथा अपने समाज के हित में अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाएंगे।

कार्यक्रम में रणेन्द्र कुमार, निदेशक TRI एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker