झारखंड

रांची DC ने मोरहाबादी में EVM वेयर हाउस का किया निरीक्षण

रांची: उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (Rahul Kumar Sinha) ने गुरुवार को मोरहाबादी स्थित बिरसा मुण्डा फुटबॉल स्टेडियम में बनाये गये ईवीएम वेयर हाउस (EVM Ware House) का निरीक्षण किया।

चुनाव आयोग के तय मानकों के आधार पर राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में EVM Ware House खोल सुरक्षा व्यवस्था, EVM के रख रखाव सहित अन्य मानकों का जायजा उपायुक्त की ओर से लिया गया।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने EVM के रख-रखाव से संबंधित भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का हर हाल में पालन सुनिश्चित करने को कहा।

निरीक्षण के दौरान वेयर हाउस की ड्यूटी पर लगे पदाधिकारी भी उपस्थित थे

उन्होंने जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी मेरी मड़की को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए प्रतिवेदन राज्य निर्वाचन विभाग (State Election Department) को भेजने को कहा।

राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मांडर विधानसभा उपचुनाव (Mandar Assembly By-Election) के तीन महीने पूरे होने के बाद सेपरेट रखे गये बैलेट यूनिट और वीवीपैट को सेन्ट्रालाइज करने की सहमति भी बनी। निरीक्षण के दौरान वेयर हाउस की ड्यूटी पर लगे पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि समय-समय पर EVM Ware House की स्थिति का निरीक्षण कर रख-रखाव एवं तकनीकी उपकरणों की स्थिति से संबंधित रिपोर्ट राज्य निर्वाचन विभाग (State Election Department) को समर्पित करना होता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker