भारत

तीसरी लहर की आहट के बीच यहां बढ़े कोरोना के मामले, Night Curfew में सख्ती, बनाया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

तीन महीने में दर्ज किए गए सबसे अधिक मामले

कोलकाता: भारत ने कोरोना टीकाकरण में 100 करोड़ का टारगेट हासिल कर लिया है। इसके बावजूद भी विशेषज्ञ और सरकार कोरोना महामारी की तीसरी लहर को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं।

इधर दुर्गा पूजा के दौरान पश्चिम बंगाल में उमड़ी भीड़ का असर अब कोरोना के मामलों पर भी दिखने लगा है। झारखंड और बंगाल सहित कई राज्यों में मामले बढ़ते हुए नज़र आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार इजाफा हो रहा है।

पिछले 24 घंटे के दौरान पॉजिटिव लोगों की संख्या में 974 की बढ़ोतरी हुई है और 12 लोगों की मौत हुई है। इसके पहले यह संख्या 700 से कम रह रही थी।

तीसरी लहर की आहट के बीच यहां बढ़े कोरोना के मामले, Night Curfew में बढ़ी सख्ती, बनाया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

दूसरी ओर, कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) पर सख्ती बढ़ा दी है। वहीं कोरोना के मामलों से निपटने के लिए राज्य के कई क्षेत्रों को माइक्रो कंटेंनमेंट जोन (Micro Contentment zone) घोषित किया गया है।

शनिवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 24 घंटे के दौरान 43 हजार 159 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं। इसके अलावा 24 घंटे के दौरान 808 लोग स्वस्थ हुए हैं।

राज्य भर में अब तक इस महामारी की चपेट में आने वाले कुल 15 लाख 85 हजार 466 में से 15 लाख 58 हजार 690 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

तीन माह में दर्ज किए गए सबसे अधिक मामले

पश्चिम बंगाल में शनिवार को वायरस के 974 नए मामले दर्ज किए गए, जो इस साल 10 जुलाई के बाद से तीन महीनों में राज्य में सबसे अधिक एक दिन की गिनती है। बीते चार दिनों में बंगाल में दैनिक मामलों की संख्या 800 से अधिक हो गई है।

तीसरी लहर की आहट के बीच यहां बढ़े कोरोना के मामले, Night Curfew में बढ़ी सख्ती, बनाया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

कोरोना वायरस के कारण 12 और लोगों के मरने से मृतकों की कुल संख्या 19,045 हो गई है। कोलकाता और उत्तर 24 परगना जिले में चार-चार लोगों की मौत हुई है, जबकि नादिया में दो व्यक्ति की और दक्षिण 24 परगना और हुगली में एक-एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हुई है।

एक्टिव मरीजों की संख्या में 154 की बढ़ोतरी हुई है और सात हजार 731 लोग विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं। यहां स्वस्थता दर गिरकर 98.33 से 98.31 फीसदी पर पहुंची है। कुल एक करोड़ 88 लाख 85 हजार 567 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं।

http://newsaroma.com/corona-cases-increased-here-amid-the-sound-of-third-wave-increased-strictness-in-night-curfew-created-micro-containment-zone/

कोरोना से निपटने के लिए बनाए गए माइक्रो कंटेनमेंट जोन

कोविड के बढ़ते मामलों से निपनटे के लिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। उत्तर 24 परगना जिले में ही 56 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं। इसके अलावा हावड़ा में कुल 14 कंटेनमेंट जोन हैं।

हावड़ा के वार्ड नं. 39, 48, 44, 33, 13, 32, 34, 47, 41 में, दक्षिण दमदम नगरपालिका के वार्ड 19,23,29 व 30 और उत्तर दमदम के वार्ड 13 के कॉलेज पाड़ा को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

तीसरी लहर की आहट के बीच यहां बढ़े कोरोना के मामले, Night Curfew में बढ़ी सख्ती, बनाया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

उत्तर 24 परगना जिले में ही साल्टलेक, दक्षिण दमदम, उत्तर दमदम के कुछ इलाकों में भी विशेष पाबंदी जारी की गई है। बढ़ते कोविड के मामलों पर नियंत्रण पाने के उद्देश्य से यह पहल की गई है।

दूसरी ओर शनिवार की रात से ही महानगर सहित डानकुनी, उत्तरपाड़ा के विभिन्न क्षेत्रों में कड़ाई करते हुए नाका चेकिंग की गई।

इस दौरान बिना मॉस्क के निकलने वालों पर कार्रवाई भी की गई। साथ ही नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ जुर्माना भी लगाया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker