झारखंड

धनबाद भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु की हालत नाजुक, AIIMS ने MEDANTA किया रेफर

धनबाद: चासनाला सिंदरी में पिछले माह हुए बवाल में घायल हुए भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु कुमार (OP in-charge Himanshu Kumar) का इलाज दिल्ली के AIIMS अस्पताल में चिकित्सकों की निगरानी में किया जा रहा था।

उनकी हालत अब भी चिंताजनक बनी हुई है। वहीं गुरुवार की देर रात दिल्ली AIIMS  के चिकित्सकों ने उन्हें मेदांता में रेफर कर दिया है।

स्वजनों ने आनन फानन में घायल हिमांशु को दिल्ली के Medanta Hospital में भर्ती कराया है। घटना के 23 दिन बाद भी उनको होश नहीं आया है।

इससे उनके स्वजन उनके स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित हैं। इधर हिमांशु के जल्द स्वस्थ्य होने के लिए भौंरा सुदामडीह में लोग पूजा अर्चना व ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं।

बताया जाता है कि 25 अगस्त को सिंदरी में ग्रामीणों के हिंसक हमले में विधि-व्यवस्था संधारण के दौरान हिमांशु घायल हो गए थे। उपद्रवियों ने भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु के सिर पर प्रहार कर दिया था ।

इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आनन- फानन में उन्हें अशर्फी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से उन्हें दुर्गापुर मिशन अस्पताल ले जाया गया।

AIIMS के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने हिमांशु की जांच की

वहां 18 दिन तक विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में इलाज हुआ। उन्हें होश नहीं आया है। वहीं हिमांशु की मां, भाई व लोगों ने राज्य के मुख्यमंत्री से हिमांशु के बेहतर इलाज के लिए Air Ambulance से किसी विशेषज्ञ चिकित्सकों से ईलाज कराने की मांग की।

धनबाद विधायक राज सिन्हा व झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने भी CM से बेहतर इलाज की मांग की थी।

इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर धनबाद SSP Sanjeev Kumar ने 12 अगस्त को दुर्गापुर मिशन अस्पताल में इलाजरत हिमांशु को Air ambulance  से दिल्ली AIIMS भेजा।

उनके साथ उनकी मां गीता देवी, छोटा भाई दीपक कुमार, जीजा व भूली ओपी के पुलिस अधिकारी कुंदन कुमार साथ हैं।

AIIMS के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। चिकित्सकों ने बताया कि हिमांशु का जो आपरेशन होना था वह हो चुका है।

अब AIIMS  में उन्हें रखने का कोई औचित्य नहीं है। हिमांशु के सिर में पानी भरने की बात पर चिकित्सकों का कहना था कि यह अभी होता रहेगा । इसे समय-समय पर निकलवाना होगा। यदि अधिक पानी भर गया तो फिर आपरेशन करना होगा।

परिवारवालों ने कहा- बिल कौन भरेगा

गुरुवार को AIIMS से उन्हें मेदांता में रेफर करने के बाद परिवारवालों ने उन्हें भर्ती करा दिया है। हालांकि यह अभी तय नहीं हुआ है कि मेदांता का खर्च कौन वहन करेगा।

वजह यह कि सरकार ने उन्हें AIIMS भेजा स्वजन आशंकित हैं कि AIIMS से उन्हें हटा देने के बाद कहीं राज्य सरकार भुगतान तो नहीं रोक देगी। इस दिशा में राज्य सरकार से अभी कोई दिशानिर्देश वहां समय लगेगा।

उनकी निगरानी कर रहे भूली ओपी के अधिकारी कुंदन कुमार को प्राप्त नहीं हुआ है। मेदांता का एक दिन का खर्च 90 हजार से एक लाख रुपये के करीब है।

स्वजन काफी परेशान हैं। हिमांशु के जीजा ने बताया कि हिमांशु की स्थिति पहले ही जैसी है। सिर में पानी भर रहा है। Doctors का कहना है कि थोड़ा समय लगेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker