विदेश

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के आवास पर मनाई गई दीपावली

वाशिंगटन: US Vice President Kamala Harris (अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस) आधिकारिक आवास पर शुक्रवार को रोशनी के पर्व Dipawali की धूम रही।

इस मौके पर उन्होंने 100 से अधिक More prominent Indians and Americans (प्रमुख भारतीय और अमेरिकियों) को रोशनी का पर्व मनाने के लिए आमंत्रित किया।

भारतीय व्यंजनों की व्यवस्था की गई

Vice President Kamala Harris (उपराष्ट्रपति कमला हैरिस) के आधिकारिक आवास Naval Observatory (नेवल आब्जर्वेटरी) को रंगीन रोशनी और मिट्टी के दीपकों से सजाया गया।

मेहमानों के लिए ‘पानी पूरी’ से लेकर पारंपरिक मिठाइयों (Traditional Sweets) और लजीज भारतीय व्यंजनों की व्यवस्था (Delicious Indian Cuisine Arrangement) की गई।

प्रकाश लाने की शक्ति के महत्व की याद दिलाता है

चेन्नई में अपने दादा-दादी के साथ बचपन में खुशी मनाने के अपने दिनों को याद करते हुए हैरिस ने कहा कि Dipawali संस्कृतियों और समुदायों से परे है।

यह Festival अंधेरे पर प्रकाश की प्रासंगिकता से प्रेरित होने और अंधेरे के क्षणों में प्रकाश डालने के बारे में है। यही वो क्षण हैं जब Dipawali जैसा त्योहार हमें अंधेरे के क्षणों में प्रकाश लाने की शक्ति के महत्व की याद दिलाता है।

राजदूत रिच वर्मा मौजूद रहे

Vice President Kamala Harris (हैरिस) ने अतिथियों को छुड़ाने के लिए फुलझड़ियां दी। सभी ने एक दूसरे को Dipawali की शुभकामनाएं भी दीं।

इससे पहले लड़कियों के एक समूह ने लोकप्रिय Bollywood Hits Song (बालीवुड हिट गाने) जैसे ‘जय हो’ और ‘ओम शांति’ पर प्रस्तुति दी।

इस मौके पर विशेष रूप से सर्जन जनरल डॉ. विवेक मूर्ति, President की विशेष सलाहकार नीरा टंडन, बाइडन के भाषण लेखक विनय रेड्डी और भारत में अमेरिका के पूर्व राजदूत रिच वर्मा मौजूद रहे।

अमेरिकी संस्कृति की मुख्यधारा का हिस्सा बन गई है

Vice President Kamala Harris (हैरिस) के आवास पर Dipawali मनाने पहुंचे इंडियास्पोरा के संस्थापक एमआर रंगास्वामी ने कहा कि एक अमेरिकी के रूप में मुझे सभी धर्मों के Festival को मुख्यधारा के रूप में शामिल करते हुए देखकर गर्व हुआ।

यह विविधता है। Dipawali सही मायने में अमेरिकी संस्कृति की मुख्यधारा का हिस्सा बन गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker