झारखंड

रांची SSP ने RIMS के कैदी वार्ड का किया निरीक्षण, SSP ने कहा- लापरवाह पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जायेगा

रांची: रांची के SSP किशोर कौशल (Kishore Kaushal) ने मंगलवार को रिम्स के कैदी वार्ड का निरीक्षण किया। SSP ने कैदी वार्ड में जो कमियां हैं उन कमियों को जल्द से जल्द पूरा दूर करने को कहा।

समीक्षा के दौरान पाया गया कैदी वार्ड (Prisoner ward) में बल की आवश्यकता है। यह पता चला कि बाहर से आने वाले बल ड्यूटी के लापरवाह रहते हैं।

SSP ने कहा कि सुरक्षा में लगे लापरवाह पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जायेगा। पहले भी इस तरह की वारदात हुई है।

अस्पताल प्रबंधन से (Hospital Management) मिलकर बात करेंगे। CCTV की व्यवस्था की जायेगी। इस दौरान डीएसपी सदर और बरियातू थाना प्रभारी मौजूद थे।

आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा

दूसरी ओर RIMS के कैदी वार्ड के शौचालय का रॉड काट कर फरार मामले में जांच के बाद सदर DSP प्रभात रंजन बरवार ने रिपोर्ट SSP किशोर कौशल को सौंप दी है।

DSP ने कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की है।

इनमें RIMS में तैनात रांची जिला बल के दारोगा नवीन कुमार, हवलदार कोर्निलियस बिलुंग, गुमला जिला बल के राजेंद्र उरांव, मोहन महली, हजारीबाग जिला बल के हवालदार मुनेश्वर भारती, सोमलाल हांसदा और सिपाही विनोद राम, जमशेदपुर जिला बल का गंदूर गोप शामिल हैं।

टीम पलामू और गढ़वा भी भेजी जायेगी

SSP ने रांची जिला बल के पुलिसकर्मियों को भी शो-कॉज किया है। साथ ही हजारीबाग SP, गुमला SP और जमशेदपुर SSP से कार्रवाई की अनुशंसा की है।

हजारीबाग SP ने शोकॉज के बाद हवलदार सोमलाल हांसदा को निलंबित कर दिया है जबकि RIMS के फरार दो कैदियों की गिरफ्तारी को लेकर गुमला और हजारीबाग में पुलिस की अलग-अलग टीम भेजी गयी है। एक टीम पलामू और गढ़वा भी भेजी जायेगी।

पराधी मसरूफ आलम शामिल था

उल्लेखनीय है कि RIMS से 15 अक्टूबर की रात दो कैदी बाथरूम का ग्रिल को तोड़कर फरार हो गये थे। फरार होने वाले कैदियों में उग्रवादी अमित उरांव और अपराधी (Accuse) मसरूफ आलम शामिल था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker