भारत

जमीन घोटाले में शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत को ED का नोटिस

पूछताछ के लिए ईडी के मुंबई कार्यालय में मंगलवार को पेश होने का निर्देश

मुंबई:  महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत को भूमि घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए नोटिस भेजा।

उनको मंगलवार (28 जून) को ED के मुंबई आफिस में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। ED इस मामले में संजय राऊत (Sanjay Raut) से पहले भी पूछताछ कर चुकी है और दादर स्थित उनका घर जब्त कर चुकी है।

ED के नोटिस पर राऊत ने कहा कि उन्हें अभी तक कोई नोटिस नहीं मिला है और अगर मिलेगा भी तो वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की वजह से मंगलवार को ED दफ्तर नहीं जाएंगे, वकील के जरिए पत्र भेजकर समय की मांग करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक राऊत से अलीबाग में जमीन खरीद मामले में हुए घोटाले के बारे ED को पूछताछ करना है।

इस बारे राऊत कह चुके हैं कि यह जमीन उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई से तकरीबन 20 साल पहले खरीदी है। इसी मामले में ED मंगलवार को राऊत से फिर से मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) के एंगल से पूछताछ करेगी।

ED ने दादर स्थित संजय राऊत का घर कर लिया था जब्त

उल्लेखनीय है कि मुंबई में गोरेगांव स्थित पत्राचाल घोटाले में ED ने संजय राऊत और उनकी पत्नी से पूछताछ कर चुकी है।

इस मामले में आरोपित के बैंक खाते (bank accounts) से संजय राऊत की पत्नी के बैंक खाते में 50 लाख रुपये ट्रांसफर किए जाने का आरोप लगाया गया था।

संजय राऊत ने कहा था कि यह पैसा उन्होंने दादर स्थित घर खरीदने के लिए कर्ज के रूप में लिया था, जिसे बाद में लौटा दिया था। हालांकि इसके बाद ED ने दादर स्थित संजय राऊत का घर जब्त कर लिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker