झारखंड

IAS पूजा सिंघल मामला : ED की टीम ने फिर की अभिषेक झा से पूछताछ

इस सप्ताह लगातार अभिषेक झा से पूछताछ हो रही है, पता चला है कि उनसे अब सख्ती से पूछताछ की जा रही है

रांची : राज्य की निलंबित IAS अधिकारी (पूजा सिंघल) व उनके परिवार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा कसता ही जा रहा है।

इस कड़ी में ED की टीम ने एक बार फिर निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा से पूछताछ की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को हुई इस पूछताछ के दौरान अभिषेक झा परेशान रहे।

इस सप्ताह लगातार अभिषेक झा (Abhishek Jha) से पूछताछ हो रही है। पता चला है कि उनसे अब सख्ती से पूछताछ की जा रही है। इससे उनकी परेशानी बढ़ती जा रही है।

पल्स अस्पताल के निर्माण और कर्ज के संबंध में हो रही है पूछताछ ED पल्स अस्पताल (Pulse Hospital) के निर्माण और कर्ज के संबंध में झा से पूछताछ कर रही है।

यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि पूजा सिंघल के पैसे कहां किस प्रोजेक्ट में लगाए और निवेश किए गए हैं।

ED की छापेमारी के दौरान 10 करोड़ रुपये के निवेश की बातें सामने आई

विशाल चौधरी से भी ईजी कर रही लगातार पूछताछ मनी लाउंड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल के करीबी विशाल चौधरी से भी लगातार पूछताछ कर रही है।

विशाल चौधरी (Vishal Choudhary) को शुक्रवार से ED के क्षेत्रीय कार्यालय बुलाया जा रहा है। विशाल शनिवार को भी ईडी दफ्तर बुलाए गए। इस दौरान उनकी महिला कर्मी भी मौजूद रहीं।

ED इस विषय का भी पता लगा रही है कि किन राजनेताओं, नौकरशाहों और अन्य के काले धन को सफेद किया गया है।

जानकारी के अनुसार, विशाल चौधरी के पांच ठिकानों पर मई के अंतिम सप्ताह में हुई ED की छापेमारी (RAID) के दौरान 10 करोड़ रुपये के निवेश की बातें सामने आई थीं।

इस मामले में ED की टीम अपनी दबिश लगातार बढ़ा रही है और मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश में जोर-शोर से जुटी हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker