मनोरंजन

इस फिल्म में दिखाया गया था 11 मिनट का रेप सीन, पार हो गई थी दरिंदगी और वहशीपन की सारी हद!

नई दिल्ली: ऐसा कहा जाता है कि फिल्में (Movies) समाज का आइना होती है और जो समाज में हो रहा होता है अक्सर उन्हीं चीजों को फिल्मों में दर्शाया जाता है।

लेकिन वहीं कई बार फिल्मों में दिखाई गई कुछ चीजों से समाज पर बुरा असर भी पड़ता है। एक समय पर 80 और 90 के दशक में हिंदी फ‍िल्‍मों में रेप सीन होना आम बात थी लेकिन उसके बाद दूसरे तरह के क्राइम पर कहानियां आने लगी।

Rape Seen

Bollywood में ऐसी कई फ‍िल्‍में हैं जिनमें बोल्‍ड सीन्‍स की भरमार है। कई फ‍िल्‍मों में तो इतने बोल्‍ड सीन (Bold Scene) फ‍िल्‍माए गए कि सेंसर बोर्ड को कैंची चलानी पड़ी।

Hollywood Movie Irreversible

इस सीन को देखकर कांप उठी रूह

आज हम आपको बताएंगे एक ऐसी Film के बारे में जिसमें जिसमें Rape सीन फ‍िल्‍माते वक्‍त दरिंदगी की हद पार की गई।

इस सीन को शूट होने के बाद जिसने भी देखा उसकी रूह कांप गई। ऐसे दरिंदगी वाले रेप सीन की कहानी केवल हमने और अपने समाचारों में ही सुनी है।

Hollywood Movie Irreversible

11 मिनट लंबा ये रेप सीन अभी तक का सबसे भयानक रेप सीन

हॉलीवुड फ‍िल्‍म इर्रिवर्सेबल (Hollywood Movie Irreversible) में बलात्‍कार का सीन (Rape Seen) फ‍िल्‍माया गया जिसमें दरिंदगी और वहशीपन (cruelty और cruelty) की सारी सीमाएं लांघी गई।

हॉलीवुड की इस फिल्म में 11 मिनट लंबा ये रेप सीन अभी तक का सबसे भयानक रेप सीन है। यह सीन इतना रियल लगता है कि महसूस नहीं होता कि फ‍िल्‍म है। देखने वालों को लगता है कि जैसे किसी रेप की वीडियो क्लिप (Rape Video Clip) हो।

Irreversible

इस फिल्म में दिखाया गया था कि एक लड़की रात के समय एक सब वे से गुजरती है और यह रास्‍ता पूरी तरह खाली है। तभी वह एक दरिंदे के चंगुल में फंस जाती है और दरिंदा सब वे पर ही उसका रेप करता है।

वह गुहार लगाती है लेकिन कोई नहीं आता। दरिंदा उसके साथ दरिंदगी करता रहता है। इस फिल्म में रेप पीड़िता की भूमिका मोनिका बेलुची (Monica Bellucci) ने निभाई।

Hollywood Movie Irreversible

फिल्म को किया गया था बैन

आपको बता दें कि इस Rape सीन के चलते फ‍िल्‍म को बैन कर द‍िया गया था। बाद में जब मेकर्स ने सीन को बहुत ज्यादा ट्रिम किया तो ये रिलीज हो सकी। यह फ‍िल्‍म साल 2002 में आई थी। ये रेप सीन फ‍िल्‍म में तो छोटा कर दिया गया लेकिन Youtube पर यह उपलब्‍ध है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker