क्राइमझारखंड

पाकुड़ में बैंक खातों से अवैध निकासी, FIR दर्ज

पाकुड़: महेशपुर थाना क्षेत्र के Indian Bank , शाखा शहरग्राम एवं State Bank of India, शाखा महेशपुर से खाताधारकों के बचत खातों से धोखाधड़ी कर (Fraud from Savings Accounts of Account Holders) रुपये निकासी किए जाने की घटना को लेकर थाना क्षेत्र के कालीदासपुर गांव के खाताधारी सकल हांसदा ने महेशपुर थाना में अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज कराया है।

लिखित शिकायत संबंधित बैंक के शाखा प्रबंधक से की

दर्ज मामले में सकल हांसदा ने उल्लेख किया है कि उनका बचत खाता संख्या 59103161759 Indian Bank शहरग्राम शाखा में है। गत नौ से 20 सितंबर 2022 के बीच किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा उनके खाते से पांच किस्तों में कुल 49 हजार रुपए की अवैध रूप से निकासी कर (Illegal Withdrawal) ली गई है

। इसकी लिखित शिकायत संबंधित बैंक के शाखा प्रबंधक से की थी लेकिन अभी तक शाखा प्रबंधक द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मामला दर्ज किया

इतना ही नहीं सकल हांसदा ने अपने आवेदन में कुल 57 खाताधारियों के पांच लाख 95 हजार दो सौ रुपये की अवैध निकासी (Illegal Withdrawal) किए जाने का भी उल्लेख किया है।

उनकी शिकायत पर पुलिस ने थाना कांड संख्या 196/22 के आधार पर भादवि की धारा 406, 420 तथा आईटी एक्ट 2000 की धारा 66 (बी)/ 66(सी) के तहत FIR दर्ज किया है।

शीघ्र ही इसका खुलासा

महेशपुर SDPO नवनीत एंथोनी हेम्बरम ने बताया कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। शीघ्र ही इसका खुलासा किया जाएगा।

पुलिस के द्वारा उचित कार्रवाई का आश्वासन

उल्लेखनीय है कि Bank Account धारियों के बचत खाते से अवैध निकासी की (Illegal Withdrawal) घटना को लेकर विगत दिनों खाताधारियों ने दो-दो बार महेशपुर-शहरग्राम मुख्य मार्ग को घंटों जाम भी किया था।

दोनों ही बार महेशपुर पुलिस के द्वारा उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था लेकिन इस दिशा में बैंक की ओर से कोई पहल न करने पर आखिरकार खाताधारी सकल हांसदा ने शनिवार को FIR दर्ज कराया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker