झारखंड

झारखंड कांग्रेस विधायकों के ठिकानों पर Income Tax की Raid दूसरे दिन भी जारी

रांची: Congress MLAs Anoop Singh and Pradeep Yadav (कांग्रेस विधायक अनूप सिंह और प्रदीप यादव) के ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी आयकर विभाग की छापेमारी (Income Tax Department Raid) दूसरे दिन शनिवार को भी चल रही है।

हालांकि, छापेमारी के दौरान बरामदगी को लेकर अब तक कोई आधिकारिक बयान (Official Statement) सामने नहीं आया है।

जानकारी के अनुसार विधायक अनूप सिंह के करीबी उधम सिंह बहुत बड़े ठेकेदार हैं और ढोरी कोल एरिया प्रोजेक्ट में क्वार्टर मेंटेनेंस को लेकर टेंडर में गड़बड़ी सामने आई है। यह टेंडर 12 करोड़ की है। इसी टेंडर में हुई गड़बड़ी पर आयकर विभाग की नजर है।

TAX चोरी की सूचना के बाद आयकर विभाग की टीम शुक्रवार को नेताओं, छोटे-बड़े व्यापारियों के कुल 55 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

इसमें कांग्रेस के विधायक प्रदीप यादव, कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह, कोयला व्यापारी अजय सिंह, शाह ब्रदर्स और लार्ड्स इंफ्रा के नाम शामिल हैं।

निजी और सरकारी आवास पर भी छापेमारी

बताया जा रहा है कि जयमंगल सिंह (Jaimangal Singh) के ठिकानों पर की गयी छापेमारी के दौरान कोयला क्षेत्र से मिलने वाली राशि के ब्यौरे से संबंधित दस्तावेज मिले हैं।

प्रारंभिक जांच (Initial Screening) के दौरान दस्तावेज में वर्णित तथ्यों से इस बात का अनुमान किया जा रहा है कि कोयला क्षेत्र से इस विधायक की आमदनी औसतन प्रति दिन एक करोड़ रुपये हैं। अनूप और उनके करीबियों के ठिकानों से भारी नकदी मिली है।

विधायक प्रदीप यादव के रांची और गोड्डा स्थित निजी और सरकारी आवास पर भी छापेमारी हुई। गोड्डा में विधायक प्रदीप यादव के करीबी माने जाने वाले ठेकेदार श्यामाकांत यादव और विनोद कुमार लाल (Shymakant Yadav and Vinod Kumar Lal) के ठिकाने से 50 लाख रुपये नकद और निवेश से संबंधित दस्तावेज जब्त किये गये हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker