भारत

भारत-बांग्लादेश ट्रेन : मिताली एक्सप्रेस के यात्रियों के चेहरे पर दिखी खुशी

यात्रियों के चेहरे में खुशी साफ दिख रही थी

सिलीगुड़ी: भारत व बांग्लादेश के मधुर संबंधों में मिठास भरने के लिए आज से शुरू हुई मिताली एक्सप्रेस (Mithali Express) के लिए न्यू जलपाईगड़ी स्टेशन पर स्थाई रूप से इमिग्रेशन चेकपोस्ट से लेकर कस्टम कार्यालय तक स्थापित किए गए हैं।

ट्रेन को नई दिल्ली से वर्चुअली फ्लैग ऑफ (Virtually Flagged Off) करने के मौके पर यहां यात्रियों के चेहरे में खुशी साफ दिख रही थी।

भारत-बांग्लादेश के रेल मंत्रियों ने आज नई दिल्ली के रेल भवन से वर्चुअली फ्लैग ऑफ करके न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से ढाका के लिए रवाना किया।

उद्घाटन कार्यक्रम में न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर भाजपा के सिलीगुड़ी विधायक शंकर घोष, जलपाइगुड़ी के विधायक जयंत राय सहित एन इफ रेलवे कटिहार डिवीजन के डी आर एम सहित कई आलाधिकारी न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर मौजूद रहे। ट्रेन के शुरू होने से यात्रियों के चेहरे में खुशी साफ दिख रही थी।

यह ट्रेन यात्रा औसतन 10 घंटे की होगी

ट्रेन सेवा शुरू करने से पहले न्यू जलपाईगड़ी स्टेशन (New Jalpaigadi Station) पर स्थाई रूप से इमिग्रेशन चेकपोस्ट से लेकर कस्टम कार्यालय तक स्थापित किए गए है।

रेलवे के अनुसार सप्ताह में दो दिन रविवार व बुधवार को 3132 मिताली एक्सप्रेस एनजेपी से ढाका जबकि 3131 मिताली एक्सप्रेस सोमवार व गुरुवार को ढाका से एनजेपी के बीच चलेगी।

ट्रेन निर्धारित दिन सुबह 11.45 पर एनजेपी स्टेशन से रवाना होगी तथा उसी दिन रात साढ़े 10 बजे बांग्लादेश के ढाका पहुंचेगी।

यह ट्रेन ढाका से रात 9 बजकर 50 मिनट पर चलेगी और अगले दिन सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर एनजेपी (NJP) पहुंचेगी। यह ट्रेन यात्रा औसतन 10 घंटे की होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker