खेल

Indonesia Masters : साइना और सिंधु डेनमार्क की खिलाड़ियों से करेंगी दो-दो हाथ

उनकी डेनिश प्रतिद्वंद्वी 33वें स्थान पर हैं

मुंबई: उबेर कप (Uber Cup) से चूकने वाली और थाईलैंड ओपन से जल्दी बाहर होने वाली भारत की पूर्व विश्व नंबर 1 साइना नेहवाल जकार्ता में 7 से 12 जून तक चलने वाले बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर पर सुपर 500 इवेंट इंडोनेशिया मास्टर्स के साथ सर्किट में वापसी करेंगी।

साइना को उबेर कप टीम में शामिल नहीं किया गया था क्योंकि उन्होंने अप्रैल में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (Badminton Association of India) (बीएआई) द्वारा आयोजित ट्रायल में भाग नहीं लिया था, वह पहले दौर में डेनमार्क की लाइन होजमार्क केजेर्सफेल्ड के खिलाफ इंडोनेशिया मास्टर्स अभियान की शुरूआत करेगी। साइना विश्व में 23वें स्थान पर हैं, जबकि उनकी डेनिश प्रतिद्वंद्वी 33वें स्थान पर हैं।

अगर वह केजेर्सफेल्ट को हरा देती हैं, तो साइना का सामना पुराने प्रतिद्वंद्वी और स्पेन की कैरोलिना मारिन (Carolina Marin) से होगा, जो 2016 ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता है।

कश्यप ने मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई

तीसरी वरीयता प्राप्त मारिन ने क्वालीफायर के खिलाफ इंडोनेशिया मास्टर्स (Indonesia Masters)  में अपने अभियान की शुरुआत की।

360,000 डॉलर की इनामी राशि के इस इवेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली दूसरी भारतीय पीवी सिंधु (PV Sindhu) भी डेनमार्क की खिलाड़ी लाइन क्रिस्टोफरसन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी, जो सर्किट में उनका पिछला प्रदर्शन था, लेकिन वह चीन की यू फी चेन से हार गईं थीं।

पुरुष एकल में चार भारतीयों लक्ष्य सेन, एचएस प्रणय, समीर वर्मा और पारुपल्ली कश्यप ने मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई है।

विश्व चैंपियनशिप (World Championships) के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य (जिन्होंने थॉमस कप में भारत को ऐतिहासिक खिताब दिलाने में मदद की) डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker