भारत

द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करना JD को पड़ रहा भारी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने संकेत दिया था कि जद (एस) मुर्मू का समर्थन करेगी, जिससे केरल इकाई मुश्किल में पड़ जाएगी

तिरुवनंतपुरम: जनता दल (Janata Dal) की केरल इकाई के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का फैसला करने के बाद जाहिर तौर पर परेशानी की स्थिति में आ गई है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने संकेत दिया था कि जद (एस) मुर्मू का समर्थन करेगी, जिससे केरल इकाई मुश्किल में पड़ जाएगी।

140 सदस्यीय केरल विधानसभा में जद (एस) के दो विधायक हैं और वह पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली सरकार की सहयोगी है। इसके नामित के. कृष्णकुट्टी (K. krishnakutty) बिजली विभाग के कैबिनेट मंत्री हैं।

कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष दोनों सिन्हा को देंगे वोट

केरल में जद (एस) के राज्य सुप्रीमो मैथ्यू टी. थॉमस (Matthew T. Thomas) हैं, जो एक विधायक भी हैं और उन्होंने कहा है कि किसे वोट देना है, इस पर कोई भ्रम नहीं है और पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व से बात करने के बाद निर्णय की घोषणा करेंगे।

यह निश्चित है कि दो सदस्यीय जद (एस) संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के लिए मतदान करेगा क्योंकि इसमें कोई भी विचलन उनके लिए बहुत महंगा होगा क्योंकि सत्तारूढ़ वाम और कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष दोनों सिन्हा को वोट देंगे।

केरल में, भाजपा के नेतृत्व वाले NDA का केरल विधानसभा में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker