क्राइमझारखंड

झारखंड कैडर के IFS अधिकारी पर इंजीनियर से यौन शोषण का आरोप, दिल्ली से पुलिस ने किया गिरफ्तार

रांची: झारखंड कैडर के IFS अंशुमन राजहंस (IFS Anshuman Rajhans of Jharkhand Cadre) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर शादी का झांसा देकर दुष्मर्क करने का आरोप लगा है।

राजहंस की गिरफ्तारी सियालहद से हुई है। वे भारतीय वन सेवा के झारखंड कैडर के 2020 बैच के अधिकारी है।

चाईबारा में तैनात इस अधिकारी पर इंजीनियर युवती ने यौन शोषण (Sexual Exploitation) का आरोप लगाया है। उसकी शिकायत पर दिल्ली के राजेंद्रनगर थाने में केस दर्ज किया गया है।

अंशुमन 2017 में परीक्षा तैयारी करने आया था

वर्ष 2017 में अंशुमन राजेंद्र नगर में सिविल सेवा परीक्षा (civil services exam) की तैयारी करने आया। इसी दौरान उसकी मुलाकात ठाणे निवासी युवती से हुई। युवती भी सिविल सेवा की तैयारी कर रही थी।

इसी दौरान अंशुमान ने शादी का झांसा देकर पीड़िता से संबंध बनाए। 2018 में अंशुमान आईआरटीएस के लिए चयनित हुए।

पीड़िता ने शादी का दबाव (Victim pressurized marriage) बनाया तो अच्छी रैंक का बहाना बनाया। 2020 में अंशुमन आईएफएस में चयनित हुए। पीड़िता के अनुसार उसके बाद आरोपी ने उसके साथ मंदिर में शादी की लेकिन फोटो नहीं लेने दी। बाद में वास्तविक शादी से मुकर गया। इसके बाद वह थाने पहुंची।

दूसरे नंबर से सक्रिय था

पुलिस के अनुसार आरोपी व्हाट्सऐप (whatsapp) के जरिए अपने रिश्तेदारों से संपर्क करता था। इसके लिए दूसरे के नंबर पर सक्रिय व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करता था। साथ ही एक फोन नंबर इंटरनेट के लिए रखा था।

कई शहरों में छिपता रहा अंशुमन

वन अधिकारी अंशुमन राजहंस की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी होने के बाद दिल्ली के करोल पाग के ACP विदूषी कौशिक की (ACP Vidushi Kaushik) देखरेख टीम बनाई गई।

टीप को पहले आरोपी के रांची में होने की सूचना मिली। दिल्ली पुलिस की टीम जब रांची पहुंची तो पता चला कि वह जमशेदपुर गया हुआ है।

अंशुमन ने अपना फोन बंद कर लिया। फिर उसकी लोकेशन आसनसोल (Location Asansol) में मिली लेकिन फिर उसने फोन बंद कर लिया।

करीब 15 दिन तक सात शहरों में उसकी लोकेशन पाई गई। फिर 30 जून को पुलिस की उसकी लोकेशन कोलकाता के पास सियालदह इलाके में मिली। इसके बाद पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker