झारखंड

झारखंड : कॉपी जांच के लिए लगी 440 शिक्षकों की लगी ड्यूटी

धनबाद: 11वीं की परीक्षा की कॉपियों की जांच अब तक पूरी नहीं हुई है। इसे झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council) ने गंभीरता से लेते हुए नाराजगी जताई है।

Copy Check में Dhanbad जिला की स्थिति संतोषप्रद नहीं पायी गई। जैक सचिव ने दो दिन के अंदर मूल्यांकन कार्य पूरा करने को कहा है।

कॉपी जांच (Copy Check) पूरी नहीं होने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी (DEO) के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई वांछित समझा जाएगा। जैक की ओर से Video Conference कर 11वीं की कॉपी जांच की समीक्षा की गई है।

10 अगस्त को प्रतिनियुक्त स्थल केंद्र पर अपना योगदान

नए DEO इंद्रभूषण सिंह ने पदभार संभालने के पहले ही दिन कॉपी जांच पूरा करने के लिए 440 शिक्षकों को बतौर परीक्षक प्रतिनियुक्त किया है।

परीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि 10 अगस्त को प्रतिनियुक्त स्थल केंद्र पर अपना योगदान पूर्वाह्न 10:30 बजे सुनिश्चित करेंगे।

प्रत्येक परीक्षक कम से कम 50 उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन कर दिनांक 11 अगस्त को काम पूरा करेंगे। School Holidays अवधि को अलग से क्षतिपूर्ति अवकाश देय होगा।

सभी आठ प्रखंड के लिए आठ BEEO को केंद्रवार पर्यवेक्षक बनाया गया है। BEEO का निर्देश दिया गया है कि आवंटित मूल्याकन केंद्र पर सतत अनुश्रवण कर मूल्यांकन कार्य ससमय सम्पन्न करवाना सुनिश्चित कराएंगे।

11 अगस्त को शाम 5 बजे तक हाथों हाथ उपस्थिति पत्रक, Roll Seat, Marks File समेत अन्य कागजात कार्यालय में जमा कराएंगे। कोताही बरतने पर विभागीय कार्रवाई करने की बाध्यता होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker