झारखंड

गढ़वा : रमना उप डाकघर से करोड़ के गबन मामले में CBI की रेड

गढ़वा: गढ़वा के रमना उप डाकघर (Ramana Sub Post Office) से हुई करीब 2.10 करोड़ रुपये के गबन मामले की जांच को लेकर CBI की टीम मंगलवार को रमना पहुंची।

उन्होंने आरोपित संजय कुमार के आवास पर करीब दो घंटे तक छापेमारी की। सुबह 11 बजे से शुरू की गयी छापेमारी दोपहर एक बजे तक चली।

CBI की सात सदस्यीय टीम आरोपित संजय कुमार की पत्नी नीलम देवी और उनके पिता से पूछताछ (Enquiry) कर वापस लौट गयी।

CBI की ओर से इस मामले के एक अन्य आरोपित भवनाथपुर के अरसली गांव निवासी अश्विनी कुमार ठाकुर के आवास पर भी छापेमारी की गयी़। हालांकि, छापेमारी दल में शामिल अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी बताने से इनकार किया।

जून 2019 का है मामला

रमना उप डाकघर में विभिन्न आवर्ती खातों से अवैध निकासी करने के मामले में सहायक डाक अधीक्षक शंकर कुजूर ने जून 2019 में रमना थाना में तत्कालीन उप डाकपाल कामेश्वर राम, अश्विनी कुमार, मंजीत कुमार और संजय कुमार पर मामला दर्ज कराया गया था।

दो वर्ष तक चले विभागीय जांच के बाद मामला CBI को टेक ओवर कर दिया गया।

इसके बाद से CBI की Team जांच कर रही है। रमना उप डाकघर (Ramana Sub Post Office) से दो करोड़ 10 लाख 41 हजार 382 रुपये के गबन का मामला सामने आया था।

इसी गबन मामले को लेकर मंगलवार को रमना के अलावा भवनाथपुर और पलामू में भी CBI ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान तीन आरोपित के घरों में कई दस्तावेज मिलने की सूचना है। हालांकि, अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इनकार किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker