झारखंड

झारखंड : अक्तूबर से इस दिन से बदल जाएगा, गया-आसनसोल मेमू का समय

धनबाद : 1 अक्तूबर से धनबाद होकर चलने वाली गया-आसनसोल मेमू (Gaya-Asansol MEMU) का समय परिवर्तित हो जाएगा। Railway ने गया पैसेंजर का नया टाइम टेबल जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है।

नए समय के अनुसार एक अक्तूबर से गया-आसनसोल मेमू एक घंटा 20 मिनट की देरी से यानी सुबह 11.05 बजे धनबाद स्टेशन पर आएगी। अभी यह ट्रेन सुबह 9.45 बजे Dhanbad पहुंचती है।

गया स्टेशन (Gaya Station) से लेकर आसनसोल तक इस ट्रेन का हर स्टेशन पर समय बदला गया है। अभी गया-आसनसोल मेमू गया से सुबह 4.25 बजे खुलती है।

मगर यह ट्रेन एक अक्तूबर से गया से सुबह 5.45 बजे खुलेगी। मेमू ट्रेन अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस के आगे-आगे चलती थी।

कई बार अजमेर-सियालदह को समय पर चलाने के लिए गया पैसेंजर को रास्ते में रोकना पड़ता था। अब ऐसी नौबत नहीं आएगी।

अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस (Ajmer-Sealdah Express) को सुबह 10.45 बजे धनबाद से रवाना करने के बाद गया पैसेंजर को पीछे से धनबाद स्टेशन से चलाया जाएगा।

शक्तिपुंज का समय भी बदला, अब रात में पहुंच जाएगी हावड़ा

एक अक्तूबर से जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस (Jabalpur-Howrah Shaktipunj Express) के समय में व्यापक फेरबदल करने की घोषणा की गई है। यह ट्रेन रात 10.40 बजे के स्थान पर शाम 5.50 बजे ही धनबाद आ जाएगी।

ट्रेन को जबलपुर से सवा घंटे पहले यानी रात 10.20 बजे रवाना किया जाएगा। Train धनबाद पांच घंटे पहले ही आ जाएगी।

Train के हावड़ा पहुंचने का समय रात 10.40 बजे निर्धारित किया गया है। अब जोधपुर और दून एक्सप्रेस (Jodhpur and Doon Express) से यात्री सुबह-सुबह धनबाद से हावड़ा पहुंच सकेंगे, यह उनके लिए बड़ी राहत की बात होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker