क्राइमझारखंड

गिरिडीह में PNB में सवा लाख के गबन के मामले में एक कर्मचारी सहित दो पर FIR दर्ज

गिरिडीह: नगर थाना क्षेत्र के कालीबाड़ी चौक में स्थित पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की शाखा में कार्यरत Clerk Prashant Kumar और एक अन्य खाताधारक के खिलाफ खाता धारक का एक लाख 26 हजार रुपये गबन करने के आरोप में Branch Manager Bablu Kumar ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बैंक के शाखा प्रबंधक ने नगर थाना में दिए लिखित आवेदन में कहा है कि बेंगाबाद थाना क्षेत्र के अधनचुआ गांव निवासी बिगुल देवी के fixed deposit accounts में एक लाख 26 हजार रुपये जमा था।

डिपॉजिट की अवधि पूरा होने पर बिगुल देवी रुपये निकासी करने बैंक आई तो पता चला कि उसके खाते में बैंलेस शून्य है। महिला ने मामले की लिखित शिकायत शाखा प्रबंधक से की।

गबन का पुख्ता प्रमाण मिलने पर शाखा प्रबंधक ने दर्ज कराई प्राथमिकी

जांच के दौरान पता चला कि PNB शाखा में कार्यरत क्लर्क प्रशांत कुमार ने बैंक के ही एक अन्य खाताधारी विपिन कुमार वर्मा से मिलकर राशि की निकासी की है।

जांच में दोनों के खिलाफ नेराशि गबन का पुख्ता प्रमाण मिलने पर शाखा प्रबंधक ने दोनों के खिलाफ के तहत नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मंगलवार को Branch Manager ने गबन की जानकारी देते हुए बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से प्रशांत कुमार फरार है। पुलिस उसे तलाश रही है।

उन्होंने बताया कि बैंक कर्मी प्रशांत कुमार के खाते से राशि की रिकवरी की जाएगी। थाना प्रभारी आरएन चौधरी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker