जॉब्स

PNB Recruitment 2022 : PNB के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

PNB Recruitment 2022 : इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए PNB की आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। PNB के तरफ से आवेदन की अंतिम तारीख 21 मार्च तय की गयी है।

PNB Recruitment 2022 : पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने कक्षा 12वीं कक्षा पास करने वाले युवा के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के जरिये चपरासी के पद पर बहाली की जाएगी। इस भर्ती के तहत, पीएनबी 21 व्यक्तियों को नियुक्त करेगी।

PNB Recruitment 2022 : इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए PNB की आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। PNB के तरफ से आवेदन की अंतिम तारीख 21 मार्च तय की गयी है।

PNB Recruitment 2022: Recruitment for various posts of PNB, apply for 12th pass

शैक्षणिक योग्यता

 उम्मीदवारों के पास कक्षा 12वीं पास का सर्टिफिकेट है। उन्हें अंग्रेजी में पढ़ना, लिखना आना चाहिए। ध्यान रहे किसी भी उम्मीदवार के पास 1 जनवरी, 2022 तक ग्रेजुएशन की डिग्री नहीं होनी चाहिए। 12वीं कक्षा से अधिक योग्यता वाले किसी भी उम्मीदवार को खारिज कर दिया जाएगा।

अधिकतम आयु

चपरासी के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, एससी/एसटी उम्मीदवारों को उम्र में 5 साल और ओबीसी को 3 साल की छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया

 उम्मीदवारों को भरे हुए फॉर्म के साथ शैक्षिक योग्यता, जन्म तिथि, मतदाता कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, अधिवास प्रमाण पत्र आदि डॉक्यूमेंट की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के साथ मुख्य प्रबंधक, पंजाब नेशनल बैंक, मंडल कार्यालय, उज्ज्वल कॉम्प्लेक्स, त्रितिलाल तल, चांदमारी, मोतिहारी, पूर्वी चंपारण – 845401 को भेजने की जरूरत है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10 और कक्षा 12 में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।
चयनित उम्मीदवारों को चंपारण (मोतिहारी) की अलग-अलग शाखाओं में तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Govt Jobs 2022 : विभिन्न सरकारी विभागों में निकली भर्ती, समय रहते इच्छुक उम्मीदवार करें आवेदन

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker