झारखंड

झारखंड : यहां दो बच्चों का पिता रचा रहा था तीसरी शादी, गांव के लोगों को लगी भनक, फिर हुआ ये

वह पश्चिम बंगाल के चितरंजन की रहने वाली है

गिरिडीह : गिरिडीह शहर के दुखिया महादेव मंदिर (Mahadev Temple) में एक तीस साल के व्यक्ति द्वारा तीसरी शादी कर अपनी नई दुल्हन के साथ घर बसाने का मंसूबा उस समय नाकाम हो गया, जब इस बात की भनक उसके गांव के लोगों को लग गई और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।

मिली जानकारी के मुतािबक, जिले के बगाेदर थाना क्षेत्र के पारजाेरिया निवासी दो बच्चा का पिता 30 वर्षीय युवक सोहन विश्वकर्मा मंगलवार को अपनी गिरिडीह शहर के दुखिया महादेव मंदिर में अपनी तीसरी शादी रचा चुका था।

जिस लड़की से सोहन ने शादी कर उसकी मांग में सिंदूर भरा है, वह पश्चिम बंगाल के चितरंजन की रहने वाली है।

लड़की के साथ मंगलवार काे दुखिया महादेव में विवाह के क्रम में कुछ लोगों की नजर उस पर पड़ी, तो उन्होंने पारजोरिया गांव के लोगों को सूचना दे दी।

इस सूचना के मिलते ही जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो पता चला कि जिस लड़की से वह शादी कर रहा है, उसके माता-पिता सहित पूरे परिवार के लोग भी यहां पहुंचे हुए हैं।

वहां खुलासा हुआ कि सोहन विश्वकर्मा (Sohan Vishwakarma) का पहले से ही दो शादी हो चुका है और दोनों पत्नी घर में है। इसके दो बच्चे भी हैं।

इस बात की जानकारी मिलते ही चितरंजन निवासी दुल्हन के पिता ने मुफ्फसिल थाना काे सूचना दे दी। सूचना मिलते ही मुफ्फसिल थाना पुलिस दुखिया महादेव मंदिर पहुंची और उसने दुल्हा बने सोहन विश्वकर्मा काे गिरफ्तार कर लिया गया।

मौके पर दुल्हन की मां ने पुलिस को बताया कि साेहन विश्वकर्मा चितरंजन में ही माेबाइल टाॅवर (mobile tower) में काम करता था। जहां उसने उसके परिवार से धीरे-धीरे संबंध बनाया और बेटी को झांसा देकर ले भागा।

दूसरी पत्नी ने अपने पति की तीसरी शादी का किया जमकर विरोध

शादी की सूचना पाकर साेहन विश्वकर्मा की दूसरी पत्नी रिंकू देवी भी थाना पहुंची और जमकर बवाल किया। उसने भी अपने पति पर जालसाजी का आरोप लगाते हुए पुलिस से कठोर कार्रवाई की मांग की है।

रिंकू ने बताया कि वह दो बच्चे की मां है और उसका तीसरा बच्चा पेट में पल रहा है। इसके बावजूद इसने ऐसी हरकत कर समाज (community) को कलंकित किया है।

ऐसे व्यक्ति को सबक सिखाने के लिए उसके खिलाफ प्रशासन को कठोर से कठोर कार्रवाई (Strict action) करनी चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker