क्राइमझारखंड

झारखंड : मदरसा में ‘मौलाना’ ने किया 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी फरार

सिमडेगा: जिला के कोलेबिरा थाना क्षेत्र से शर्मनाक करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल रविवार 11 दिसंबर को मदरसे (Madarse) में एक 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म (Rape) किया गया।

इसका आरोप मदरसा के ही इमाम मौलाना अमीनुल्लाह उर्फ अमीन (Aminullah alias amin) पर लगा है। मिली जानकारी के अनुसार बच्ची अपनी अन्य सहेलियों के साथ हर दिन मदरसा पढ़ाई के लिए जाती थी।

लेकिन रविवार को इमाम ने मौका पाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। सोमवार 12 दिसंबर को घटना की जानकारी मिलते ही परिजन पहले तो मदरसा गये, लेकिन इमाम वहां से फरार था।

इसके बाद परिजन अंजुमन इस्लामिया (Anjuman Islamia) गये और वहां हल्ला-गुल्ला करने लगे। अंजुमन के सदस्यों ने पीड़ित परिवार को समझाया और इमाम पर कार्रवाई की बात कही तब जाकर आक्रोशित परिजन शांत हुए।

इसके बाद परिजन अंजुमन के सदस्यों के साथ थाना पहुंचे। वहां इमाम के खिलाफ लिखित शिकायत (Written Complaint) दर्ज कराई गई।

चाइल्ड लाइन सिमडेगा के सदस्य भी पहुंचे थाना

इस घटना के बारे में कोलेबिरा थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित परिवार ने इमाम के खिलाफ मामले को लेकर थाना में लिखित आवेदन दिया है।

जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी। साथ ही बताया कि इमाम की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने की तैयारीयां की जा रही है।

वहीं मामले की जानकारी होते ही चाइल्ड लाइन सिमडेगा (Child Line Simdega) की सदस्य सखी बड़ाइक भी कोलेबिरा थाना पहुंचीं और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की।

इसके अलावा आश्रम एनजीओ की सदस्य संगीता टोप्पो, दीपक सोरेंग, JSLPS की शशि देवी, शबाना परवीन, रेशमा खातून भी थाना पहुंचीं।

मामले को संज्ञान में लिया और थाना प्रभारी से जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) करने और उसे सजा दिलाने को लेकर बात की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker