झारखंड

पंचायत चुनाव : खूंटी, मुरहू और अड़की प्रखंड में 62.97 फीसदी मतदान

पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद के 183 पदों के मतदान किया

खूंटी: पंचायत आम निर्वाचन के चौथे चरण में जिले के खूंटी, मुरहू और अड़की प्रखण्ड में शुक्रवार को वोट डाले गये। तीनों प्रखंडों में मतदान (Vote) शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।

सभी तीन प्रखंडों में मतदाताओं ने सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक विभिन्न बूथों में पंचायत के मुखिया, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद के 183 पदों के मतदान किया।

मतदान के दौरान जिला निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त एवं सामान्य प्रेक्षक ने विभिन्न मतदान केंद्रों का भ्रमण कर विधि व्यवस्था का जायजा लिया।

खूंटी प्रखंड में 66.67 फीसदी लोगों ने वोट डाले, वहीं मुरहू में 62.26 प्रतिशत और अड़की में 55 फीसदी लोगों ने चुनाव प्रक्रिया में भाग लिया।

पद तीन प्रखंडों में पंचायत चुनाव के 505 मतदान केंद्र बनाये गये थे। निर्वाचन कार्य के सुचारू रूप से संचालन को लेकर कृषि उत्पादन बाजार समिति खूंटी में वज्रगृह और मतगणना केंद्र बनाया गया है।

इसके अलावा प्रखंडवार मतगणना हॉल और टेबल भी निर्धारित किये गये हैं। 31 मई को प्रातः आठ बजे से मतों की गणना की जाएगी।

उचित व्यवस्था का सफल परिणाम

जिला प्रशासन द्वारा कहा गया कि पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान कार्यों को सुचारू रूप से संचालितन किया गया।

मतदान में पुरुषों के साथ महिला, दिव्यांग, वृद्ध मतदाताओं ने भी उत्साह के साथ मतदान किया। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे।

साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करते हुए द्वितीय चरण का मतदान सम्पन्न कराया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker