झारखंड

पंचायत चुनाव : मांडू प्रखंड में 64 फीसदी मतदान, मतगणना 31 को

यहां कुल 64.08 प्रतिशत मत पड़े

रामगढ़: जिले में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के चौथे चरण में शुक्रवार को मांडू प्रखंड में मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो गई। यहां कुल 64.08 प्रतिशत मत पड़े।

कुल 102962 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया, जिसमें 53957 पुरुष एवं 49005 महिलाएं शामिल हैं।

रामगढ़ डीसी माधवी मिश्रा ने जिले के तमाम पदाधिकारियों, कर्मचारियों, सुरक्षाबलों, पुलिस पदाधिकारियों को मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

डीसी ने बताया कि 31 मई को मतगणना शुरू होगी

उन्होंने कहा कि रामगढ़ जिले के सभी छह प्रखंडों में बेहद शांतिपूर्ण तरीके से मतदाताओं ने चुनाव में हिस्सा लिया है। किसी भी बूथ पर ना तो हिंसक झड़प हुई और ना ही कोई मारपीट की घटना हुई।

पूरे जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रामगढ़ एसपी के द्वारा किए गए थे। बूथ, सेक्टर के साथ-साथ पूरे इलाके में पुलिस चौकस थी। इसके अलावा दंडाधिकारियों के द्वारा भी सभी स्थानों पर बखूबी अपनी ड्यूटी निभाई गई।

डीसी ने बताया कि 31 मई को मतगणना शुरू होगी। रामगढ़ कॉलेज में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। वहां पर भी ज्यादा भीड़ भाड़ ना हो इसके लिए जिन पंचायतों की काउंटिंग पहले शुरू होगी, उन्हीं के प्रत्याशियों के काउंटिंग एजेंट को अंदर घुसने की अनुमति दी जाएगी।

काउंटिंग स्थल पर धारा 144 अभी भी लागू है। डीसी ने कहा कि काउंटिंग के दिन भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रामगढ़ कॉलेज के बाहर और अंदर दोनों स्थानों पर रहेंगे। पूरे इलाके को सीसीटीवी रेंज में रखा गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker